DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल में जरूर पहुंचेगी ये टीम: अनिल कुंबले

anil kumble  getty images

ICC ODI World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया पांच बार आईसीसी वर्ल्ड कप जीत चुका है। 2019 में विश्व कप (ICC World Cup 2019) में प्रवेश करते समय वह डिफेंडिंग चैंपियन है। 2015 में माइकल क्लार्क की कप्तानी में पांचवी बार वर्ल्ड कप जीता था। बेशक ऑस्ट्रेलिया इस समय खराब पैच से गुजर रहा है। उनके स्टार खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ एक साल के प्रतिबंध के बाद दोबार टीम में लौटे हैं। फिर भी उन्हें कमजोर नहीं समझा जा सकता।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हाल ही में भारत में भारत के खिलाफ 3-2 से सीरीज जीती। इस साल के शुरू में उन्होंने पाकिस्तान को 5-0 से वनडे सीरीज में हराया। टीम में अब वॉर्नर और स्मिथ की वापसी हो चुकी है। टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट कप्तान अनिल कुंबले का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया निश्चित रूप से सेमीफाइनल खेलेगा। 

ICC World Cup 2019: राहुल द्रविड़ ने बताया, टीम इंडिया को कब मिलेगा फायदा

अनिल कुंबले ने कहा, ''विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया ने हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है। वह एक मजबूत टीम है। वे इंग्लैंड की परिस्थितियों को बेहतर ढंग से जानत हैं। ऑस्ट्रेलिया जीतना जानता है। विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया निश्चित रूप से शानदार प्रदर्शन करेगा। वह सेमीफाइनल में जरूर पहुंचेगा। एरोन फिंच ऑस्ट्रेलिया के कप्तान हैं। वे स्टीम स्मिथ और डेविड वॉर्नर के टीम में वापस लौटने से निश्चत रूप से खुश होंगे।''

बता दें कि इससे पहले अनिल कुंबले ने कहा था कि वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धौनी को नंबर चार पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। कुंबले ने कहा था,'मुझे लगता है धौनी को लेकर बहुत चर्चा हो चुकी है। इस पर भी बात हो चुकी है कि वह फिनिशर हैं या नहीं। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने एक बार फिर से फिनिशर की भूमिका सफलतापूर्वक निभाई। उससे पहले भी वह कई बार यह भूमिका निभा चुके हैं। मुझे पक्का विश्वास है कि वह ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्हें चौथे नंबर पर खेलना चाहिए।'

ICC World Cup 2019: जानिए, 'विराट की सेना' की ताकत और कमजोरी

उन्होंने कहा था कि यदि भारत संकट में है तो उन्होंने ऊपर भेजा जाना चाहिए। वह अपना समय लेंगे, भारत को इसी की जरूरत होगी। इसके बाद उनका अनुभव उन्हें अंत तक बल्लेबाजी के लिए प्रेरित करेगा। मुझे लगता है कि उन्हें विश्व कप में यही भूमिका दी जानी चाहिए। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Anil Kumble picks his definite semi finalist for ICC World Cup 2019