Anil Kumble picks his best playing XI of IPL 2019 no place for Virat Kohli and MS Dhoni get Captaincy - IPL 2019: अनिल कुंबले ने चुनी अपनी बेस्ट प्लेंइग XI, विराट कोहली को नहीं मिला स्थान DA Image
10 दिसंबर, 2019|7:57|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019: अनिल कुंबले ने चुनी अपनी बेस्ट प्लेंइग XI, विराट कोहली को नहीं मिला स्थान

भारत के पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने आईपीएल 2019 के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग XI का चुनाव किया है। न्होंने महेंद्र सिंह धौनी को अपनी टीम का कप्तान और विकेटकीपर बनाया है।

anil kumble jpg

भारत के पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने आईपीएल 2019 के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग XI का चुनाव किया है। कुंबले ने अपनी टीम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को शामिल नहीं किया है और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर को टीम में स्थान दिया है। अनिल कुंबले ने क्रिकेट नेक्स्ट से बातचीत में कहा, 'अय्यर एक युवा ​खिलाड़ी है और बहुत अच्छा कर रहा है। उसने मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी की है। दिल्ली की पिच बहुत अच्छी नहीं है, लेकिन उसने आगे से अपनी टीम का नेतृत्व किया।'

कुंबले की टीम में श्रेयस अय्यर-ऋषभ पंत को मिला स्थान
श्रेयस अय्यर ने आईपीएल 2019 के 16 मैचों में 119.94 की स्ट्राइक रेट से 463 रन बनाए। अनिल कुंबले ने अपनी टीम के चयन का आधार ग्रुप चरण के प्रदर्शन को बनाया है। कुंबले ने अपनी टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी डेविड वॉर्नर और केएल राहुल को सौंपी है। कुंबले ने कहा, 'सनराइजर्स हैदराबाद को प्लेऑफ में पहुंचाने में डेविड वॉर्नर की भूमिका सबसे अहम रही। उसने शीर्ष क्रम में जॉनी बेयरस्टॉ के साथ मिलकर तबाही मचाया। मैं बेयरस्टॉ को भी अपनी टीम में रखना चाहता था, लेकिन संजोयन के चक्कर में ऐसा नहीं हो पाया।' डेविड वॉर्नर ने इस आईपीएल सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सिर्फ 12 मैच खेलकर 692 रन बनाए।

READ ALSO: IPL 2019: वीरू ने चुनी टूर्नामेंट की बेस्ट प्लेइंग XI, विराट-धौनी शामिल नहीं

महेंद्र सिंह धौनी को कुंबले ने सौंपी है अपनी टीम की कमान
अनिल कुंबले ने ऋषभ पंत को मध्यक्रम के लिए अपनी टीम में चुना है। उन्होंने महेंद्र सिंह धौनी को अपनी टीम का कप्तान और विकेटकीपर बनाया है। धौनी इस सीजन में सीएसके की ओर से सर्वश्रेष्ठ स्कोरर हैं और अपनी टीम को फाइनल में लेकर गए हैं। कुंबले की टीम में आंद्रे रसेल औ​र हार्दिक पंड्या के रूप में दो हरफनमौला शामिल हैं। आंद्रे रसेल और हार्दिक पंड्या ने इस आईपीएल सीजन में कोलकाता और मुंबई के लिए क्रमश:  204.81 और 193 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। कुंबले ने कहा, 'रसेल और पंड्या ने टी20 क्रिकेट को पुनः परिभाषित किया है कि इसे कैसे खेला जाना चाहिए।' अनिल कुंबले ने अपनी टीम में दो कलाई के स्पिनरों श्रेयस गोपाल और इमरान ताहिर को स्थान दिया है। कुंबले ने जसप्रीत बुमराह और कगीसो रबाडा को तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी सौंपी है।

READ ALSO: VIDEO: खुशनुमा नहीं थी युवराज से रोहित की पहली मुलाकात, सुने इसकी कहानी

अनिल कुंबले की आईपीएल 2019 बेस्ट प्लेइंग XI: डेविड वॉर्नर, केएल राहुल, श्रेयस गोपाल, ऋषभ पंत, एमएस धौनी (विकेटकीपर और कप्तान), हार्दिक पंड्या, आंद्रे रसेल, श्रेयस गोपाल, इमरान ताहिर, कगीसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह।

 

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Anil Kumble picks his best playing XI of IPL 2019 no place for Virat Kohli and MS Dhoni get Captaincy