फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'ऐसा नहीं लगा कि वह पहली टेस्ट पारी खेल रहा था', जडेजा-सरफराज की पारी पर अनिल कुंबले ने दिया बयान

'ऐसा नहीं लगा कि वह पहली टेस्ट पारी खेल रहा था', जडेजा-सरफराज की पारी पर अनिल कुंबले ने दिया बयान

भारत के पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले डेब्यू मैच खेलने उतरे सरफराज खान की पारी से काफी प्रभावित हुए हैं। उन्होंने रविंद्र जडेजा की शतकीय पारी की भी प्रशंसा की है, जोकि 110 रन बनाकर नाबाद हैं।

'ऐसा नहीं लगा कि वह पहली टेस्ट पारी खेल रहा था', जडेजा-सरफराज की पारी पर अनिल कुंबले ने दिया बयान
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 15 Feb 2024 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन पांच विकेट खोकर 326 रन बनाए हैं। पहली पारी में भारत ने पहले सेशन में ही तीन विकेट गंवा दिए थे, जिसके बाद रोहित शर्मा और जडेजा के बीच दोहरी शतकीय साझेदारी हुई। रोहित और जडेजा ने शतक लगाया और सरफराज अर्धशतक बनाकर आउट हुए। भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि सरफराज को देख ऐसा नहीं लग रहा है कि वह पहली टेस्ट पारी खेल रहा था। 

अनिल कुंबले ने जियो सिनेमा के मैच सेंटर लाइव पर कहा, ''ऐसा नहीं लगा कि ये उसकी पहली टेस्ट पारी है। हम सभी उनकी प्रतिभा के बारे में जानते हैं और हमने उन्हें घरेलू स्तर पर स्पिन पर दबदबा बनाते देखा है। लेकिन टेस्ट के स्तर पर, आपको पूरी तरह से अलग मानसिकता की जरूरत है और उस दृष्टिकोण को अपनाकर मनमुताबिक पारी खेलना शानदार था। मार्क वुड के खिलाफ उन्हें दिक्कत हुई लेकिन स्पिनरों पर दबदबा बनाना शानदार था। जिस तरह के उसने शॉट लगाए और कम गेंद पर ज्यादा रन बनाए। गेंदबाज को बड़ा शॉट मारने के बाद वह बैकफुट पर एक रन लेकर नॉन स्ट्राइक पर आ जाता था। सरफराज ने शानदार बल्लेबाजी की।''

अनिल कुंबले ने रविंद्र जडेजा और सरफराज खान की साझेदारी के बारे में बात की। उन्होंने कहा, ''हां, सरफराज साझेदारी में ऊपर था। लेकिन जडेजा मुझे लगता है कि ज्यादा सेफ खेल रहे थे और ऐसे में आप फैसले करने में हिचकिचाते हैं।''

सरफराज ने वीडियो कॉल पर छोटे भाई मुशीर खान से की बात, आप भी हो जाएंगे इमोशनल, बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

उन्होंने आगे कहा, ''जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी की और समय पर आए, जब भारत काफी दबाव में था। उनको सरफराज के आगे प्रमोट किया गया और फिर रोहित शर्मा के साथ बेहतरीन साझेदारी की। जब रोहित आउट हुए। वह खेलते रहे और अब भी क्रीज पर मौजूद हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें