फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजसप्रीत बुमराह ने उतारी थी बॉलिंग एक्शन की नकल, अब अनिल कुंबले ने दिया रिएक्शन

जसप्रीत बुमराह ने उतारी थी बॉलिंग एक्शन की नकल, अब अनिल कुंबले ने दिया रिएक्शन

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शनिवार को कई फैन्स को हैरान कर दिया, जब उन्होंने भारत के महान स्पिनर अनिल कुंबले के गेंदबाजी एक्शन की नकल उतारी। इसका वीडियो खुद टीम इंडिया के इंस्टाग्राम...

जसप्रीत बुमराह ने उतारी थी बॉलिंग एक्शन की नकल, अब अनिल कुंबले ने दिया रिएक्शन
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 02 Feb 2021 06:36 AM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शनिवार को कई फैन्स को हैरान कर दिया, जब उन्होंने भारत के महान स्पिनर अनिल कुंबले के गेंदबाजी एक्शन की नकल उतारी। इसका वीडियो खुद टीम इंडिया के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया था। बुमराह के बॉलिंग एक्शन की नकल उतारने के बाद अब खुद 'जंबो' के नाम से मशहूर कुंबले का रिएक्शन आया है। कुंबले ने कहा कि तेज गेंदबाज ने उनके बॉलिंग एक्शन की काफी अच्छी नकल उतारी है।

कुंबले ने संबंधित ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि, ''शाबाश बूम। तुम इसके काफी करीब थे। आप अगली पीढ़ी के युवा तेज गेंदबाजों के लिए एक प्रेरणा हैं जो आपके स्टाइल की नकल कर रहे हैं। अगली सीरीज के लिए शुभकामनाएं।'' गौरतलब है कि अनिल कुंबले भारत की तरफ से वनडे और टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 2008 में इंटरनेशनल क्रिकेट से विदा ली थी। उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट दर्ज हैं। उन्होंने 2016-17 में टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी भी संभाली थी।

भारत में ही होगा IPL 2021 का आयोजन, इस दिन हो सकती है लीग की शुरुआत!

बता दें कि शनिवार को टीम इंडिया के इंस्टाग्राम अकाउंट पर जसप्रीत बुमराह की एक वीडियो शेयर हुई थी, जिसमें वो महान गेंदबाज अनिल कुंबले की नकल उतार रहे थे। इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि, ''हमने अब तक जसप्रीत बुमराह को सटीक यॉर्कर और खतरनाक बाउंसर मारते हुए देखा है। यहां हम आपके लिए बुमराह का ऐसा वर्जन लाए हैं, जिसे आपने पहले कभी नहीं देखा होगा। बुमराह महान स्पिनर अनिल कुंबले की नकल करने की कोशिश कर रहे हैं और काफी हद तक इसे अच्छी तरह से करने में सफल भी रहे हैं।'' 

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि तेज गेंदबाज बेहद शानदार तरीके से 'जंबो' की नकल उतार रहा है। वो कुंबले ही थे, जिनके मार्गदर्शन में बुमराह इंटरनेशनल करियर की शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे थे। बुमराह ने आखिरी बार इंटरनेशनल मैच पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेला था, जहां दोनों टीमों के बीच मुकाबला ड्रॉ रहा था। बुमराह इस समय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी कर रहे हैं। टेस्ट सीरीज की शुरुआत पांच फरवरी से हो रही है।

खराब प्रदर्शन होने पर क्या करते हैं कुलदीप यादव, खुद किया खुलासा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें