फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'दुनिया में किसी भी बेस्ट प्लेइंग इलेवन में...', दिग्गज एंडी फ्लावर की नजर में इस दर्जे के खिलाड़ी हैं बाबर आजम

'दुनिया में किसी भी बेस्ट प्लेइंग इलेवन में...', दिग्गज एंडी फ्लावर की नजर में इस दर्जे के खिलाड़ी हैं बाबर आजम

जिम्बांबे के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंडी फ्लावर ने बाबर आजम की प्रशंसा की है। फ्लावर इंग्लैंड और पीएसएल टीम मुल्तान सुल्तांस के कोच रह चुके हैं। वह फिलहाल ILT20 में गल्फ जायंट्स को कोचिंग दे रहे हैं।

'दुनिया में किसी भी बेस्ट प्लेइंग इलेवन में...', दिग्गज एंडी फ्लावर की नजर में इस दर्जे के खिलाड़ी हैं बाबर आजम
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 15 Jan 2023 03:42 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जिम्बांबे के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंडी फ्लावर ने पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम के कसीदे पढ़े हैं। उनकी नजर में बाबर तीनों फॉर्मेट के टॉप क्रिकेटर्स में से एक हैं। उन्होंने दुबई में पाकिस्तानी पत्रकारों से बात करते हुए बाबर को ऊंचे दर्जे का खिलाड़ी बताया। फ्लावर फिलहाल यूएई की इंटरनेशनल लीग टी20 में गल्फ जायंट्स को कोचिंग दे रहे हैं। 

उन्होंने कहा, "मैं बाबर आजम को सभी प्रारूपों में ऊंचे दर्जे का क्रिकेटर मानता हूं। वह एक शानदार टी20 क्रिकेटर है। उनका इस फॉर्मेट में प्रदर्शन अच्छा है। वह दुनिया में किसी भी बेस्ट प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जा सकते हैं। हालांकि, यह निर्भर करता है कि पाकिस्तानी चयनकर्ता उन्हें कैसे देखते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि वह एक बेहतरीन क्रिकेटर है।" 

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा, ''मुझे लगता है कि हम सभी को खेल में आक्रामकता पसंद है। लेकिन मुझे अब भी लगता है कि टी20 में अलग तरह के खिलाड़ियों की भूमिका होती है। यह टीम के चयनकर्ताओं, कोचों और कप्तान पर निर्भर करता है कि वे इसे कैसे संतुलित करना चाहते हैं। निश्चित तौर पर खेल में ताकत और आक्रामकता अहम है मगर क्रिकेट में रन बनाने के अलग-अलग तरीके होते हैं।''

फ्लावर ने साथ ही स्पष्ट किया कि वह आने वाले समय में पाकिस्तान टीम के कोच नहीं बनेंगे। उन्होंने कहा, ''मैं, फिलहाल फ्रैंचाइजी क्रिकेट के अनुभव का आनंद ले रहा हूं और मैं इस समय काफी व्यस्त हूं। मैं आने वाले वक्त में इसे जारी रखूंगा। मुझे लगता है कि वे जानते हैं (पीसीबी मैनेजमेंट) कि मैं इस समय फ्रेंचाइजी क्रिकेट में बिजी हूं।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें