फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटएंड्रयू साइमंड्स का दावा- IPL के पैसों ने हमारे रिश्ते में जहर घोलने का काम किया  

एंड्रयू साइमंड्स का दावा- IPL के पैसों ने हमारे रिश्ते में जहर घोलने का काम किया  

एंड्रयू साइमंड्स और माइकल क्लार्क की ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में जोड़ी दमदार थी। क्लार्क के ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बनने के साथ-साथ उन्होंने कई सीरीज जीतीं। उसी समय, साइमंड्स अपने करियर के अंतिम पड़ाव

एंड्रयू साइमंड्स का दावा- IPL के पैसों ने हमारे रिश्ते में जहर घोलने का काम किया  
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 24 Apr 2022 08:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एंड्रयू साइमंड्स और माइकल क्लार्क की ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में जोड़ी दमदार थी। क्लार्क के ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बनने के साथ-साथ उन्होंने कई सीरीज जीतीं। उसी समय, साइमंड्स अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर थे और किसी तरह क्लार्क के साथ उनके समीकरण ने गलत मोड़ ले लिया। यह उस समय हुआ जब तत्कालीन अंतरिम कप्तान क्लार्क ने टीम मीटिंग को छोड़ने की वजह से साइमंड्स को बाहर कर दिया था। 

LSG vs MI Live Score IPL 2022 Live Match Updates in Hindi

ऑलराउंडर साइमंड्स ने 2015 में क्लार्क की नेतृत्व शैली की आलोचना की थी और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने आरोप लगाया था कि ये क्रिकेटर 2008 में वनडे सीरीज खेलने से पहले नशे में धुत हो गया था। दोनों के बीच मनमुटाव इतना तीव्र था। 2015 एशेज डायरी में क्लार्क ने लिखा, "मेरे नेतृत्व की आलोचना करने के लिए एंड्रयू साइमंड्स टीवी पर गए। मुझे खेद है, लेकिन वह नेतृत्व के आधार पर किसी को आंकने वाले व्यक्ति नहीं हैं।" 

उन्होंने लिखा था, "यह एक ऐसा व्यक्ति है जो अपने देश के लिए खेलने के लिए नशे में धुत हो गया। उसके लिए किसी पर पत्थर फेंकना कोई बड़ी बात नहीं है।" अब, द ब्रेट ली पॉडकास्ट पर बोलते हुए साइमंड्स ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में अच्छा वेतन मिलने के बाद उनकी दोस्ती में खटास आ गई थी। आईपीएल के पहले सत्र यानी 2008 में साइमंड्स सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए, क्योंकि उन्हें डेक्कन चार्जर्स ने 5.4 करोड़ रुपये में खरीदा था।  

साइमंड्स ने कहा, "हम करीब हो गए। जब वह (क्लार्क) टीम में आया था तो मैं उसके साथ काफी बल्लेबाजी करता था। इसलिए जब वह टीम में आए तो मैंने उनका पूरा ख्याल रखा। हमने एक रिश्ता बनाया था। मैथ्यू हेडन ने मुझसे कहा - जब आईपीएल शुरू हुआ, मुझे आईपीएल में खेलने के लिए काफी पैसा मिला - उन्होंने इसकी पहचान की कि उन्हें इससे थोड़ी ईर्ष्या थी जो संभावित रूप से रिश्ते में (क्लार्क के साथ) आ गई थी।" 

उन्होंने आगे बताया, "मुझे लगता है कि पैसा मजेदार चीजें करता है। यह अच्छी बात है, लेकिन यह जहर हो सकता है और मुझे लगता है कि इसने हमारे रिश्ते में जहर खोलने का काम किया। मेरे मन में उनके लिए इतना सम्मान है कि जो कुछ कहा गया था उसके बारे में शायद विस्तार से नहीं जाना। उससे मेरी दोस्ती अब नहीं रही और मैं इससे सहज हूं, लेकिन मैं यहां बैठकर कीचड़ उछालने वाला नहीं हूं।" 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper