DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

World Cup 2019:  'वर्ल्ड कप की टीम में जोफ्रा आर्चर को शामिल करे इंग्लैंड'

ICC World Cup 2019: इंग्लैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने कहा, “उन्हें टीम में होना चाहिए। मैं उनके लिए किस को टीम से बाहर करूंगा? किसी को भी, वह बहुत बेहतरीन खिलाड़ी हैं।”

jofra archer  action images via reuters

इंग्लैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ का कहना है कि जोफ्रा आर्चर को किसी भी कीमत पर विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय इंग्लैंड टीम में शामिल किया जाना चाहिए।
आर्चर को विश्व कप के लिए चुनी गई प्रारंभिक टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया। उन्होंने हाल में अपने देश के लिए दो मैचों में तीन विकेट चटकाए और लगातार 90 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी की। 

'बीबीसी' ने फ्लिंटॉफ के हवाले से बताया, “उन्हें टीम में होना चाहिए। मैं उनके लिए किस को टीम से बाहर करूंगा? किसी को भी, वह बहुत बेहतरीन खिलाड़ी हैं।” आर्चर ने पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के लिए अपना पहला टी-20 मैच खेला और 29 रन देकर दो विकेट लिए। 

WORLD CUP 2019: ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, टीम से बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज

फ्लिंटॉफ ने कहा, “वह अविश्वसनीय हैं। मैं उन्हें एक अन्य दिन गेंदबाजी करते हुए देख रहा था और मैं आश्चर्यचकित रह गया है कि इतनी आसानी से वह इतनी तेज गेंदबाजी कैसे कर सकते हैं।”

उन्होंने कहा कि आर्चर के इंग्लैंड में शामिल होने से टीम की एकजुटता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। फ्लिंटॉफ ने आर्चर की स्थिति की तुलना 2005 एशेज से की जब केविन पीटरसन को ग्राहम थ्रोप के स्थान पर टीम में शामिल किया गया था।

फ्लिंटॉफ ने कहा, “उस ससय सभी इस निर्णय के पक्ष में नहीं थे क्योंकि थ्रोप ने वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़ा था, लेकिन पीटरसन ने यह दर्शाया कि उनका (ऑस्ट्रेलिया का) सामना कैसे किया जा सकता है। आर्चर के पास भी लोगों को उसी तरह से आश्चर्यचकित करने की क्षमता है, वह लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं।”

AUS XI v NZ XI: स्मिथ दिखे पुराने रंग में लेकिन टीम को झेलनी पड़ी हार

उन्होंने कहा, “टीम भावना जीत से पैदा होती है, मैं कई टीमों के लिए खेल चुका हूं और टीम भावना वहीं पाई जहां टीम सफल थी। किसी को किसी को टीम में शामिल करना कोई बड़ा मुद्दा नहीं है।” इंग्लैंड की टीम आगामी विश्व कप में अपना पहला मैच 30 मई को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:andrew Flintoff tells England to drop anyone to get Archer into icc World Cup 2019 squad