फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटआंद्रे रसेल ने 6IXTY टूर्नामेंट में मचाया तहलका, लगातार 6 गेंदों पर ठोके 6 छक्के

आंद्रे रसेल ने 6IXTY टूर्नामेंट में मचाया तहलका, लगातार 6 गेंदों पर ठोके 6 छक्के

वेस्टइंडीज में इस समय 60 गेंदों वाला टूर्नामेंट 6IXTY खेला जा रहा है। इसी के एक मैच में आंद्रे रसेल का बल्ला जमकर बोला और उन्होंने इस टूर्नामेंट में लगातार 6 छक्के ठोकने का काम किया है। 

आंद्रे रसेल ने 6IXTY टूर्नामेंट में मचाया तहलका, लगातार 6 गेंदों पर ठोके 6 छक्के
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 28 Aug 2022 12:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अपनी दमदार हिटिंग के लिए पहचाने जाने वाले वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने शनिवार को एक बार फिर अपनी काबिलियत साबित की। सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के खिलाफ मैच में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए रसेल ने दमदार पारी खेली। 6IXTY टूर्नामेंट के इस मैच में आंद्रे रसेल ने 24 गेंदों पर 72 रन बनाए, जिससे उनकी टीम को तीन रन से जीत मिली, लेकिन इसी मैच का सबसे मुख्य आकर्षण ये था कि कैरेबियाई ऑलराउंडर ने लगातार छह गेंदों पर 6 छक्के लगाए थे और खेल को पूरी तरह से टीकेआर के पक्ष में बदल दिया। 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीकेआर के विकेट जल्दी गिर गए थे। ऐसे में आंद्रे रसेल के कंधों पर बड़ा स्कोर करने की जिम्मेदारी थी। आंद्रे रसेल ने संभलकर खेला और फिर गियर बदलते हुए लगातार 6 छक्के जड़ दिए। 7वें ओवर में रसेल ने डोमिनिक ड्रेक्स की तीसरी गेंद पर पहला छक्का लगाया और अगली तीन गेंदों को भी उसी परिणाम के लिए भेजा। इस तरह पहले उन्होंने सिर्फ 17 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। 8वें ओवर में जब जॉन-रस जग्गेसर गेंदबाजी करने आए तो रसेल ने उन पर कोई दया नहीं दिखाई और उनकी पहली दो गेंदों पर 2 छक्के लगाए और लगातार छह छक्के पूरे किए। 

6IXTY में टूर्नामेंट में प्रत्येक बल्लेबाजी टीम के पास अन्य प्रारूपों में दस के स्थान पर छह विकेट होते हैं और बल्लेबाजी करने वाली टीमें शुरुआती दो ओवर के पावरप्ले में दो छक्के लगाकर एक अस्थायी तीसरे पावरप्ले को 'अनलॉक' कर सकती हैं। टीमें बिना छोर बदले लगातार पांच ओवर फेंकेंगी। प्रत्येक ओवर के बाद सिरों की अदला-बदली नहीं होगी। यदि टीमें 45 मिनट के भीतर अपने 10 ओवर फेंकने में विफल रहती हैं, तो अंतिम छह गेंदों के लिए एक फील्डर को हटा दिया जाएगा।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।