फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटआंद्रे रसेल ने किया कमाल, एक ही ओवर में 4 विकेट चटकाकर पलट दिया IPL का इतिहास

आंद्रे रसेल ने किया कमाल, एक ही ओवर में 4 विकेट चटकाकर पलट दिया IPL का इतिहास

कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज आंद्रे रसेल ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ एकमात्र ओवर किया और इसी ओवर में उन्होंने आईपीएल का 14 साल का इतिहास धराशायी कर दिया। कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल 20वां ओवर करने आए

आंद्रे रसेल ने किया कमाल, एक ही ओवर में 4 विकेट चटकाकर पलट दिया IPL का इतिहास
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 23 Apr 2022 05:38 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज आंद्रे रसेल ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ एकमात्र ओवर किया और इसी ओवर में उन्होंने आईपीएल का 14 साल का इतिहास धराशायी कर दिया। कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल 20वां ओवर करने आए और उन्होंने एक या दो नहीं, बल्कि केकेआर को चार विकेट दिलाई। आईपीएल के इतिहास में 20वें ओवर में कभी चार विकेट किसी बल्लेबाज को नहीं मिले। 

गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन टीम 156 रन बना सकी। उधर, कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 19वें ओवर तक 5 गेंदबाजों को अपनाया था और आखिरी ओवर के लिए गेंद आंद्रे रसेल को थमाई, जिन्होंने पूरा मैच ही पलटने का काम कर दिखाया और इतिहास रच दिया। 

KKR vs GT Match LIVE Score Update

20वें ओवर की पहली गेंद पर आंद्रे रसेल ने अभिनव मनोहर (2 रन) को रिंकू सिंह के हाथों कैच आउट कराया, जबकि अगली गेंद पर रिंकू सिंह ने ही लॉकी फर्ग्युसन (0) को चलता किया। तीसरी गेंद पर रसेल ने एक रन दिया और चौथी गेंद पर चौका गया, लेकिन पांचवीं गेंद पर राहुल तेवतिया (17 रन) रिंकू सिंह के हाथों कैच आउट हो गए। आखिरी गेंद पर रसेल ने यश दयाल(0) को फंसाया।  

एक ओवर में 5 रन देकर आंद्रे रसेल ने 4 विकेट अपने नाम किए। आईपीएल के इतिहास में इससे पहले तीन विकेट 20वें ओवर में उमरान मलिक ने चटकाए थे, लेकिन आंद्रे रसेल ने उनको पीछे छोड़ते हुए 4 विकेट चटका दिए और एक नया रिकॉर्ड इस लीग में बना दिया। हालांकि, एक ओवर में चार विकेट पहले अमित मिश्रा (2013 में बनाम पुणे वॉरियर्स इंडिया) और युजवेंद्र चहल (2022 में बनाम केकेआर) गुजरात के खिलाफ 3 विकेट टिम साउथी को मिले, जबकि एक-एक विकेट उमेश यादव और शिवम मावी को मिला।

आंद्रे रसेल आईपीएल मैच में एक ओवर में 4 विकेट लेने वाले एकमात्र तेज गेंदबाज हैं। इसके अलावा वे आईपीएल के एक ओवर में 4 विकेट लेने वाले और 4 छक्के जड़ने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। इतना ही नहीं, एक या इससे कम ओवर गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाने का रिकॉर्ड भी रसेल के नाम दर्ज हो गया है। इससे पहले लक्ष्मी रत्न शुक्ला (.5 ओवर) और श्रेयस गोपाल (एक ओवर) ने 3-3 विकेट चटकाए थे। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।