फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटन्यूजीलैंड की महान क्रिकेटर एमी सैटरथवेट ने इंटरनेशनल क्रिकेट से किया रिटायरमेंट का ऐलान, ये रहा कारण

न्यूजीलैंड की महान क्रिकेटर एमी सैटरथवेट ने इंटरनेशनल क्रिकेट से किया रिटायरमेंट का ऐलान, ये रहा कारण

न्यूजीलैंड की महान महिला क्रिकेटर एमी सैटरथवेट ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड की महिला टीम के लिए सबसे ज्यादा मुकाबले खेलने का रिकॉर्ड एमी सैटरथवेट के ही नाम दर्ज है

न्यूजीलैंड की महान क्रिकेटर एमी सैटरथवेट ने इंटरनेशनल क्रिकेट से किया रिटायरमेंट का ऐलान, ये रहा कारण
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 26 May 2022 07:31 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

न्यूजीलैंड की महिला टीम के लिए सबसे ज्यादा मुकाबले खेलने वाली क्रिकेटर एमी सैटरथवेट ने गुरुवार (26 मई) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। 2022-23 सीजन के लिए एमी सैटरथवेट को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऑफर नहीं मिला। ऐसे में उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट छोडने का फैसला कर लिया। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी एमी सैटरथवेट के संन्यास की पुष्टि कर दी है।

सैटरथवेट ने 2007 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था, जब वे टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने उतरी थीं। इसके दो दिन बाद उसी टीम के खिलाफ एमी सैटरथवेट ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के डेब्यू मैच में शून्य पर आउट होने के बावजूद उन्होंने अपने करियर में कुल 4639 रन बनाए, जिसमें सात शतक लगाए हैं। 

इतना ही नहीं, वुमेंस वनडे क्रिकेट में लगातार चार शतक ठोकने का रिकॉर्ड एमी सैटरथवेट के ही नाम है। T20I क्रिकेट में उनके बल्ले से 1784 रन निकले, जबकि गेंदबाज के तौर पर भी उन्होंने कुछ अच्छे स्पेल अपनी टीम के लिए डाले। इस न्यूजीलैंडर ने 50 विकेट वनडे क्रिकेट में और 26 विकेट टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने नाम किए हैं। एक टी20 मैच में उन्होंने 17 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे।  

अपने रिटायरमेंट पर एमी सैटरथवेट ने कहा, "अत्यंत दु:ख के साथ मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर रही हूं। NZC के एक नई दिशा में जाने और कुछ युवा क्रिकेटरों को कॉन्ट्रैक्ट देने के निर्णय के बारे में सीखने के बाद कुछ दिन कठिन रहे हैं। मैं अनुबंध न मिलने से निराश हूं और मुझे विश्वास है कि मेरे पास अभी और भी बहुत कुछ है। हालांकि, मैं एनजेडसी के फैसले का सम्मान करती हूं और मैं व्हाइट फर्न्स को शुभकामनाएं देती हूं, क्योंकि वे कॉमनवेल्थ गेम्स सहित क्रिकेट की एक रोमांचक समर सीजन की शुरुआत कर रहे हैं।"

epaper