DA Image
28 सितम्बर, 2020|4:24|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: राहुल तेवतिया की असाधारण पारी पर क्या बोले दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा

rahul tewatia   ipl twitter 27 sep  2020

दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने सोमवार को कहा कि आईपीएल की किवदंतियों में जगह बनाने वाली पारी खेलकर राहुल तेवतिया ने आशातीत प्रदर्शन किया है। तेवतिया और अमित मिश्रा दोनों हरियाणा से हैं और 2018 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए साथ खेले थे। राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए तेवतिया ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 18वें ओवर में पांच छक्के जड़कर मैच का पासा पलट दिया।

मिश्रा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले कहा, ''वह अपनी बल्लेबाजी पर फोकस कर रहा था। जिस तरह से उसने कल खेला, यह हरियाणा क्रिकेट के भविष्य के लिए अच्छा है। मैं चाहता हूं कि वह आगे भी ऐसे ही खेलते रहे।" उन्होंने कहा, ''मुझे लगा था कि वह अच्छा खेल सकता है, लेकिन जिस तरह से वह कल खेला, मैने सोचा भी नहीं था। कई बार आप इतना फोकस कर पाते हो कि हालात को अपने अनुरूप मोड़ सकते हो। इस तरह की पारी बार बार देखने को नहीं मिलती। यह उसके जीवन की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से होगी।"

IPL 2020: किंग्स XI पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने की सैमसन और तेवतिया की तारीफ

मिश्रा ने कहा कि अबुधाबी की पिच बल्लेबाजों की मददगार है। उन्होंने कहा, ''हमने इस विकेट पर अभ्यास नहीं किया है, लेकिन यह बल्लेबाजों की मददगार है। थोड़ी धीमी है और बल्लेबाज को शॉट खेलने के लिए समय मिल रहा है।" दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग के बारे में उन्होंने कहा, ''वह इतने लंबे समय तक खेले हैं कि उन्हें खिलाड़ियों की मनोदशा के बारे में पता है। किसी में आत्मविश्वास की कमी या अति आत्मविश्वास है तो उन्हें पता है कि क्या कहना है। वह हमेशा सकारात्मक बात करते हैं और उनसे खिलाड़ियों के साथ तालमेल के बारे में काफी कुछ सीखा है।"

IPL 2020: स्टीव स्मिथ ने कहा, ऐसा लग रहा था कि 250 से ज्यादा का लक्ष्य भी हासिल कर सकते हैं

दूसरी ओर, 'मैन ऑफ द मैच' सैमसन ने तेवतिया का तारीफ करते हुए कहा, ''यह तेवतिया की बहुत बहादुर पारी थी। उसने कभी हार नहीं मानी। मैं देख सकता था कि वह (उनकी साझेदारी के दौरान) गेंद से संपर्क नहीं कर पा रहा था, लेकिन उसने हार नहीं मानी और उसके पास एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी की ओवर में 30 रन बनाने की क्षमता है। वह टूर्नामेंट में हमारे लिए काफी अहम होगा।"

इस लेग स्पिनर को बल्लेबाजी करने के लिए पहले भेजना चौकाने वाला फैसला था। सैमसन ने कहा कि यह कोच और टीम के निदेशक की सोच का नतीजा था। उन्होंने कहा, ''यह हमारे कोच एंड्रयू मैकडोनल्ड और जुबिन (क्रिकेट निदेशक) की सोच थी। उन्होंने तेवतिया पर काफी मेहनत की है। मैं समझता था कि वह पूर्ण लेग स्पिनर है लेकिन टीम प्रबंधन ने अभ्यास मैच में उसकी बल्लेबाजी काबिलियत को परखा था।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Amit Mishra confident about Haryana future after Rahul Tewatia beyond expectation IPL knock