फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 में तीसरा मैच हारने वाली RCB पर भड़के अंबाती रायुडू, बोले- 16 साल से यही स्टोरी है इस टीम की

IPL 2024 में तीसरा मैच हारने वाली RCB पर भड़के अंबाती रायुडू, बोले- 16 साल से यही स्टोरी है इस टीम की

IPL का 17वां सीजन जारी और 16 सीजन खेलकर भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु यानी RCB एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई। इसके पीछे का कारण पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायुडू ने बताया है।

IPL 2024 में तीसरा मैच हारने वाली RCB पर भड़के अंबाती रायुडू, बोले- 16 साल से यही स्टोरी है इस टीम की
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 03 Apr 2024 08:37 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल का 17वां सीजन जारी है और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु यानी आरसीबी का हाल पिछले 16 सीजन जैसा ही नजर आ रहा है। आरसीबी ने आईपीएल 2024 में चार मुकाबले खेले हैं, जिनमें से तीन मैचों में टीम को हार मिली है। यहां तक कि आरसीबी ने घर पर ही दो मैच गंवा दिए हैं, जबकि आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस को छोड़कर बाकी सभी टीमों ने घरेलू मैदान पर खेलते हुए जीत दर्ज की है। वहीं, आरसीबी ने दो होम मैच गंवाए हैं। इसी पर बात करते हुए अंबाती रायुडू ने बताया है कि 16 सीजन में टीम क्यों फेल रही है। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायुडू ने स्टार स्पोर्ट्स पर आरसीबी वर्सेस एलएसजी मैच के बाद कहा, "आरसीबी की बॉलिंग हमेशा पार स्कोर से ज्यादा रन देती है और बैटिंग हमेशा अंडर पार परफॉर्म करती है। आप देखिए कि आरसीबी के मध्य क्रम में कौन बल्लेबाजी कर रहा है- आपके इंडियन यंग बैटर और एक दिनेश कार्तिक। जो आपने नामी खिलाड़ी हैं, जो आपके इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं, जिनको प्रेसर लेना चाहिए, वो लोग कहां हैं? सब ड्रेसिंग रूम में हैं। ये आज नहीं हो रहा है, बल्कि ये 16 सालों से यही स्टोरी है, इस टीम की।"

उन्होंने आगे कहा, "जब प्रेसर है तो कोई बड़ा खिलाड़ी नहीं दिखता है आरसीबी में। सब युवा खिलाड़ी पीछे खेलते रहते हैं और जो नामी खिलाड़ी हैं आगे जाकर खेलते हैं। वे ऊपर-ऊपर से केक से क्रीम खाकर निकल जाते हैं। ऐसी टीम कभी नहीं जीतती है। इसीलिए आईपीएल नहीं जीते ये लोग, इतने सालों से।"

क्या रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंच पाएगी?

वाकई में रायुडू ने सही मुद्दा उठाया है, क्योंकि ओपनर के रूप में उनके पास फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली हैं। कैमरोन ग्रीन और ग्लेन मैक्सवेल भी टॉप 4 या ज्यादा से ज्यादा टॉप 5 में खेलते हैं और मध्य क्रम में इनके बाद अनुज रावत और महीपाल लोमरोर जैसे खिलाड़ी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें