फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविजय हजारे ट्रॉफी 2019: संन्यास से लौटे अंबाती रायुडू को हैदराबाद ने बनाया अपना कप्तान

विजय हजारे ट्रॉफी 2019: संन्यास से लौटे अंबाती रायुडू को हैदराबाद ने बनाया अपना कप्तान

दो सप्ताह पहले संन्यास से वापसी करने वाले टीम इंडिया के बल्लेबाज अंबाती रायुडू को आगामी विजय हजारे ट्रॉफी के लिए हैदराबाद टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। गौरतलब है कि इस वर्ष इंग्लैंड में खेले गए...

विजय हजारे ट्रॉफी 2019: संन्यास से लौटे अंबाती रायुडू को हैदराबाद ने बनाया अपना कप्तान
आईएएनएस। ,हैदराबाद। Sat, 14 Sep 2019 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

दो सप्ताह पहले संन्यास से वापसी करने वाले टीम इंडिया के बल्लेबाज अंबाती रायुडू को आगामी विजय हजारे ट्रॉफी के लिए हैदराबाद टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। गौरतलब है कि इस वर्ष इंग्लैंड में खेले गए क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने के बाद आनन-फानन में अंबाती रायुडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, रायुडू को अक्षत रेड्डी की जगह टीम की कमान सौंपी गई है। बी. संदीप को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है।

Read Also: अंबाती रायुडू ने संन्यास का फैसला लिया वापस, जानिए किसे दिया क्रेडिट

वीवीएस लक्ष्मण के समझाने पर अंबाती रायुडू ने वापस लिया संन्यास
हैदराबाद के चयनकर्ता नियोल द्रविड़ ने कहा है कि, 'अंबाती रायडू में अभी पांच साल की क्रिकेट बाकी है।' विजय हजारे ट्रॉफी इस महीने के अंत में शुरू हो रही है। अंबाती रायुडू विश्व कप शुरू होने से पहले भारतीय टीम में नंबर 4 के प्रबल दावेदार थे। दुर्भाग्यवश विश्व कप से पहले खेली गई कुछ द्विपक्षीय श्रृंखलाओं में उनका प्रदर्शन ठीक नहीं रहा और इस कारण वह भारत की विश्व कप टीम में अपना स्थान गंवा बैठे। इससे आहत होकर उन्होंने संन्यास की घोषणा कर दी। बाद में वीवीएस लक्ष्मण ने उन्हें अपने फैसले पर विचार करने के लिए समझाया। रायुडू ने उनकी बात मान ली और अपना संन्यास वापस ले लिया।

Read Also: विश्व कप में नहीं खेलने पर फिर छलका अंबाती रायुडू का दर्द, जानिए क्या कहा

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए हैदराबाद की टीम: 

अंबाती रायुडू (कप्तान), बी. संदीप (उप-कप्तान), पी. अक्षत रेड्डी, तन्मय अग्रवाल, ठाकुर तिलक वर्मा, रोहित रायुडू, सीवी मिलिंद, मेहदी हसन, साकेत साई राम, मोहम्मद सिराज, मिक्कल जायसवाल, जे. मल्लिकाजुर्न (विकेटकीपर), कार्तिकेय काक, टी. रवि तेजा, अजय देव गौड़।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें