फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटAlyssa Healy Created History: एलिसा हीली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली अब तक की पहली क्रिकेटर बनीं 

Alyssa Healy Created History: एलिसा हीली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली अब तक की पहली क्रिकेटर बनीं 

आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई बैटर एलिसा हीली ( Alyssa Healy) का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा गरजा कि उन्होंने एक साथ कई रिकॉर्ड्स तोड़ दिए। हीली ने इस खिताबी मुकाबले मे

Alyssa Healy Created History: एलिसा हीली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली अब तक की पहली क्रिकेटर बनीं 
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 03 Apr 2022 12:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई बैटर एलिसा हीली ( Alyssa Healy) का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा गरजा कि उन्होंने एक साथ कई रिकॉर्ड्स तोड़ दिए। हीली ने इस खिताबी मुकाबले में साथ ही कई वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए। मिचेल स्टार्क की पत्नी हीली रविवार को क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान पर इंग्लैंड की गेंदबाजी आक्रमण पर कहर बनकर टूटे।

हीली ने मुकाबले में 170 रनों की रिकॉर्ड पारी खेली। उन्होंने 138 गेंदों पर 26 चौकों की बदौलत 170 रनों की रिकॉर्ड पारी खेली। हीली का वनडे में यह पांचवां और इस टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरा शतक है। उन्होंने सेमीफाइनल में भी वेस्टइंडीज के खिलाफ 107 गेंदों पर 129 रनों की शतकीय पारी खेली थी। हीली अब किसी एक सिंगल वर्ल्ड एडिशन में 500 या उससे ज्यादा रन बनाने वाली दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं। 

हीली ने न्यूजीलैंड में जारी आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 में ससबे ज्यादा 509 रन बनाए। Women World Cup 2022 में टॉप-5 बल्लेबाजों हीली टॉप पर रहीं। उनकी ​हमवतन राचेल हेन्स (Rachael Haynes) 497 के साथ दूसरे, साउथ अफ्रीका की लौरा वाल्ड्वर्ट (Laura Wolvaardt) 433 के साथ तीसरे, ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग (Meg Lanning) 394 रनों के साथ चौथे और लैनिंग की हमवतन (Beth Mooney) 330 रनों के साथ पांचवें नंबर पर रहीं।