फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटभारत दौरे से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया नए कप्तान का ऐलान, एलिसा हीली संभालेगी कमान

भारत दौरे से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया नए कप्तान का ऐलान, एलिसा हीली संभालेगी कमान

भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट की कमान ऐलिसा हीली को सौंपी गई है, वहीं ताहलिया मैकग्रा को उनके डिप्टी के रूप में चुना गया है।

भारत दौरे से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया नए कप्तान का ऐलान, एलिसा हीली संभालेगी कमान
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 09 Dec 2023 08:21 AM
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मेग लैनिंग के रिटायरमेंट के बाद अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है। भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के तीनों फॉर्मेट की कमान ऐलिसा हीली को सौंपी गई है, वहीं ताहलिया मैकग्रा को उनके डिप्टी के रूप में चुना गया है। ऑस्ट्रेलिया को इसी महीने भारत दौरे पर आना है। इस टूर की शुरुआत 21 दिसंबर से होगी, वहीं आखिरी मैच 9 जनवरी को खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच की सीरीज शेड्यूल है।

विराट कोहली-नवीन उल हक विवाद पर गौतम गंभीर ने फिर निकाली भड़ास, कहा- कोई भी आकर मेरे खिलाड़ियों पर...

हीली ने इससे पहले कई बार ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी की है, वह इंग्लैंड, आयरलैंड और वेस्ट इंडीज के खिलाफ हाल ही में हुई सीरीज में टीम की कप्तान थी, मगर अब उन्हें टीम का फुल टाइम कैप्टन बनाया गया है। पिछले महीने लैनिंग द्वारा अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कहने के बाद उन्होंने यह भूमिका निभाई। वहीं मैक्ग्रा को भी कप्तानी का अनुभव है। पिछले साल जब हीली उपलब्ध नहीं थी तो उन्होंने दो बार टीम की कमान संभाली थी।

WPL Auction 2023 Live Streaming: वुमेंस प्रीमियर लीग का ऑक्शन आज; जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव

250 से अधिक इंटरनेशनल मैच खेल चुकी हीली पिछले 14 सालों से टीम की सफलता की आधारशिला रही हैं। वह ऑस्ट्रेलिया की 6 टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने वाली टीमों का हिस्सा रहीं है, वहीं 2022 में जब टीम ने 50 ओवर वर्ल्ड कप जीता था उसमें भी हीली की अहम भूमिका रही थी। वहीं उसी साल ऑस्ट्रेलिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था और हीली उस टीम का भी हिस्सा थीं।

रवि बिश्नोई ने नंबर-1 टी20 बॉलर बनने पर जाहिर की खुशी, कहा- कभी सपने में भी नहीं सोचा था...

कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने पर हीली ने कहा, 'मैं कप्तान की भूमिका स्वीकार कर सम्मानित महसूस कर रही हूं और हमारी टीम का नेतृत्व करने के अवसर के लिए आभारी हूं। मैंने वास्तव में पिछले कुछ महीनों में खिलाड़ियों के समर्थन का आनंद लिया है और जो मैं हूं वैसा ही बने रहने और टीम का नेतृत्व करने के लिए उनके प्रोत्साहन का आनंद लिया है जैसा कि मैं सामान्य रूप से अंदर से करता हूं। मैं स्पष्ट रूप से मेग से बहुत अलग हूं, मैं वह नहीं हूं, मैं एक बहुत अलग शैली की लीडर हूं... मेग वास्तव में सामने से नेतृत्व करने और सभी को अपने साथ खींचने में बहुत अच्छी है। मेरा दृष्टिकोण वही रहेगा जो पहले था, लेकिन मैं भूमिका पर अपनी छाप छोड़ूंगी और सुनिश्चित करूंगी कि मैं इस टीम के लिए जो सफलता हमें मिली है उसे बनाए रखने के लिए मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें