DA Image
3 मार्च, 2021|3:40|IST

अगली स्टोरी

ऑलराउंडर इरफान पठान का कमाल, टी-20 क्रिकेट में हासिल किया खास मुकाम

irfan pathan  twitter

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान इस समय श्रीलंका में जारी लंका प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। कैंडी टस्कर्स की तरफ से खेल रहे पठान ने शुक्रवार को शानदार खेल दिखाते हुए एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। पठान के नाम अब टी-20 क्रिकेट में 2000 से ज्यादा रन हो गए हैं। उन्होंने यह कारनामा जाफना स्टालिंस के खिलाफ किया जहां उन्होंने अपनी टीम की तरफ से 19 गेंदों में 25 रनों की शानदार पारी खेली। खास बात यह है कि उनके इस प्रदर्शन की वजह से उनकी टीम को जीत हासिल हुई।

इसके अलावा इरफान पठान टी-20 फॉर्मेट में अब 2000 रनों के साथ ही 150 विकेट का डबल पूरा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के नाम था। इस फॉर्मेट में अब तक 173 विकेट हासिल कर चुके पठान को 2000 रन पूरे करने में 142 पारियां लगीं। स्टालिंस के खिलाफ 25 रनों की तेज पारी के दौरान कैंडी टस्कर्स को छह विकेट से जीत हासिल हुई।

पूर्व इंग्लिश कप्तान का दावा, एडिलेड में हारने पर 0-4 से टेस्ट सीरीज हारेगी टीम इंडिया

आपको बता दें कि पठान ने इस लीग में अब तक चार मैच खेले हैं लेकिन उन्हें अभी तक एक विकेट भी हासिल नहीं हो सका है। बाएं हाथ के इस ऑलराउंडर ने इसी साल जनवरी में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया था। उन्होंने अपना आखिरी मैच 2012 में खेला था जबकि इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू 2003 में किया था। इरफान पठान ने अपने देश की तरफ से 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में हिस्सा लिया है।

इसके अलावा यह ऑलराउंडर आईपीएल में भी कई टीमों की तरफ से खेल चुका है। पठान ने आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स, राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और गुजरात लायंस की तरफ से भाग लिया है। उन्होंने आईपीएल में किसी टीम की तरफ से आखिरी बार 2017 में खेला था। आईपीएल 2020 में उन्होंने बतौर कमेंटेटर की भूमिका भी निभाई थी।

हैदर अली बोले, NZ के इस खिलाड़ी के न होने पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:allrounder irfan pathan achieve special feat in lpl 2020 ravindra jadeja t20 internatinal cricket