DA Image
22 मई, 2020|8:00|IST

अगली स्टोरी

IPL के विरोध में पूर्व ऑस्ट्रेलिया कप्तान एलन बॉर्डर, कहा-इसकी जगह T-20 वर्ल्ड कप को मिलनी चाहिए प्राथमिकता

former australia captain allan border photo social media

आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे पहले 15 अप्रैल तक और फिर अनिश्चितकाल तक के लिए टाल दिया गया है। अब बीसीसीआई इसे सितंबर से नवंबर के बीच में कराने पर विचार कर रही है लेकिन इसी दौरान ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप होना है। इसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने एबीसी के ग्रैंडस्टैंड कैफे रेडियो प्रोग्राम पर कहा कि मैं इससे खुश नहीं हूं। स्थानीय टूर्नामेंट की तुलना में विश्व कप को तरजीह दी जानी चाहिए। इसलिए मुझे लगता है कि अगर टी-20 विश्व कप होता है तो आईपीएल नहीं होगा। 

रैना की नजर में रोहित और धोनी की कप्तानी में काफी समानताएं

'आईपीएल सिर्फ पैसे खींचने वाली चीज है'
उन्होंने कहा कि मैं इस फैसले (टी-20 विश्व कप को आईपीएल से बदलने) पर सवाल उठाउंगा। यह सिर्फ पैसे खींचने वाली चीज है, नहीं है क्या? टी-20 विश्व कप को प्राथमिकता मिलनी चाहिए। बॉर्डर ने कहा कि अगर आईपीएल को टी-20 विश्व कप पर प्राथमिकता मिलती है तो यह बुरा उदाहरण होगा। उन्होंने यहां तक कह दिया था कि पूर्ण सदस्यों को अपने खिलाड़ियों से आईपीएल में हिस्सा न लेने की बात कह देनी चाहिए। 

पूर्व कंगारू कप्तान इयान चैपल ने कहा, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को नहीं खेलना चाहिए आईपीएल

'बोर्ड को अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने से रोकना चाहिए'
उन्होंने कहा कि आप दरवाज बंद कर दीजिए। आप जानते हैं कि भारत खेल को चला रहा है। अगर ऐसा होता है तो घरेलू बोर्ड को अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में हिस्सा लेने से रोक देना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि आपको अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को अपनी चलाने देनी चाहिए। यह गलत रास्ता होगा। इससे पहले, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रोबर्ट्स ने कहा था कि आईसीसी टी-20 विश्व कप को लेकर स्थिति साफ नहीं है। विश्व कप के लिए इस साल के अंत में 16 टीमों को ऑस्ट्रेलिया आना है। कोरोना वायरस के कारण मार्च से ही सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियां रुकी हुई हैं और इसी कारण अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस टूर्नामेंट पर काले बादल मंडरा रहे हैं। रोबर्ट्स ने न्यूज कॉर्प से कहा कि इसे लेकर हमारे लिए स्थिति साफ नहीं है। लेकिन, जैसे ही स्थिति बेहतर होती है, आप कुछ नहीं कह सकते कि क्या होगा।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Allan Border says IPL should not take precedence over T20 World cup