फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटदिल्ली टेस्ट के लिए एलन बॉर्डर ने चुनी ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन, बताया क्या है जीत का फॉर्मूला?

दिल्ली टेस्ट के लिए एलन बॉर्डर ने चुनी ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन, बताया क्या है जीत का फॉर्मूला?

भारत के खिलाफ दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए एलन बॉर्डर ने ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है, जिसमें टॉम मर्फी को भी जगह नहीं दी है, जिन्होंने पिछले मैच में 6 विकेट चटकाए थे।  

दिल्ली टेस्ट के लिए एलन बॉर्डर ने चुनी ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन, बताया क्या है जीत का फॉर्मूला?
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 16 Feb 2023 11:03 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर एलन बॉर्डर ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है, जबकि पहले टेस्ट से ट्रैविस हेड को बाहर किए जाने के फैसले को गलत बताया है। उन्होंने चयनकर्ताओं की आलोचना करते हुए कहा है कि दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ ट्रेविस हेड को मौका मिलना चाहिए।  

एलन बॉर्डर ने SEN 1170 ब्रेकफास्ट शो में कहा, "मुझे लगा कि वह खतरनाक होगा या खुद घायल हो गया होगा। मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा था कि ट्रेविस हेड को ऐसे ही ड्रॉप किया जा सकता है कि वह पिछली बार भारत में बहुत अच्छा नहीं खेले थे या जब वे श्रीलंका में थे या जो कुछ भी था। यह शायद एक मामला है, लेकिन आपको सुधार करने की अनुमति है, और ट्रेविस हेड उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो समय के बेहतर हुए हैं और उन्होंने समर सीजन के दौरान दिखाया है।" 

उन्होंने कहा, "वह उस पहले टेस्ट मैच में खेलने के अवसर के हकदार थे, इसमें कोई संदेह नहीं है, मुझे लगता है कि उन्होंने चयन वास्तव में गलत साबित किया।" बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी, जिनके नाम पर है, उन्होंने कहा, "टीम की रणनीति और दृष्टिकोण नागपुर में खराब थे और सभी का ध्यान पिच पर था।" अब दूसरे टेस्ट से पहले बॉर्डर का मानना है कि डेविड वॉर्नर को ओपनिंग करनी चाहिए, सीरीज में बाद में बाहर होने से बचने के लिए उन्हें रन बनाने होंगे। 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने किया स्वीकार- BCCI के आगे ICC भी कुछ नहीं कर पाएगी

उन्होंने वॉर्नर को ड्रॉप किए जाने पर कहा, "हम ड्रॉप कर सकते हैं। मैं यह कहना पसंद नहीं करता, क्योंकि वह हमारे लिए बहुत अच्छे प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं। हमें सिर्फ शीर्ष क्रम में उनके बल्ले से कुछ रन देखने की जरूरत है।" एलन बॉर्डर ने ये भी कहा है कि हमें ये समझना होगा कि पिच से टर्न मिलेगा, लेकिन हमें अपनी मजबूत पक्ष पर ध्यान देने की जरूरत है। आप तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ खेलें। 

उन्होंने कहा, "उस फॉर्मूला (3 पेसर और एक स्पिनर) ने आम तौर पर हमारे लिए काम किया है। जब हमने अतीत में भारत में सफलता हासिल की थी तो यह (ग्लेन) मैक्ग्रा, (माइकल) कास्प्रोविज़, जेसन गिलेस्पी थे। तेज गेंदबाज हमारे लिए वास्तव में अच्छा काम कर रहे थे और 20 विकेट हासिल कर रहे थे।" यहां तक कि उन्होंने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए 6 विकेट निकालने वाले टॉड मर्फी को भी बाहर रखा है। उनका कहना है कि ये कठिन फैसला है, लेकिन हमें ये देखना होगा कि हमारे लिए जीत का फॉर्मूला क्या है।

एलन बॉर्डर के मुताबिक, दूसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरोन ग्रीन (अगर फिट हैं तो), एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड (अगर फिट हैं तो)