फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटNagpur Test: स्टीव स्मिथ के थम्सअप रिएक्शन पर भड़के दिग्गज एलन बॉर्डर, बोले- आखिर ये क्या तमाशा चल रहा है?

Nagpur Test: स्टीव स्मिथ के थम्सअप रिएक्शन पर भड़के दिग्गज एलन बॉर्डर, बोले- आखिर ये क्या तमाशा चल रहा है?

भारतीय टीम ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह रौंद डाला। भारत ने नागपुर में पारी और 132 रन से विजयी परचम फहराया। स्टीव स्मिथ दूसरी पारी में नाबाद रहे।

Nagpur Test: स्टीव स्मिथ के थम्सअप रिएक्शन पर भड़के दिग्गज एलन बॉर्डर, बोले- आखिर ये क्या तमाशा चल रहा है?
allan border on steve smith
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 11 Feb 2023 10:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई टीम नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट में चारों खाने चित हो गई। भारत ने तीन दिन के अंदर ही मैच अपने नाम कर लिया। भारतीय स्पिन अटैक का कंगारू खिलाड़ियों के पास कोई जवाब नहीं था। स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा ने मैच में कुल 16 विकेट चटकाए। स्टीव स्मिथ एकमात्र ऐसे खिलाड़ी रहे, जिन्होंने दोनों पारियों में भारतीय चुनौती का डटकर सामना किया। स्मिथ ने पहली पारी में 37 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में वह 25 रन बनाकर नाबाद रहे।

हालांकि, स्मिथ की बल्लेबाजी के साथ-साथ उनके थम्सअप रिएक्शन की भी खूब चर्चा हो रही है। दरअसल, जडेजा ने शनिवार को स्मिथ के विरुद्ध लगातार ऑफ स्टंप की लाइन से गेंद को बाहर की तरफ टर्न कराया। स्मिथ ने ऐसी गेंदों को डिफेंड किया। उसी दौरान स्मिथ ने एक गेंद की तारीफ करते हुए थम्सअप (अंगूठा दिखाया) किया। स्मिथ के थम्सअप को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर मीम्स शेयर हो रहे हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एलन बॉर्डर ने स्मिथ की क्लास लगाई है।

फॉक्स क्रिकेट की रिपोर्ट के मुताबिक, बॉर्डर ने कहा, ''जिस वक्त वे हमें ऑफ स्टंप के बाहर की लाइन पर बीट कर रहे हैं, तब हम उन्हें थम्सअप दे रहे हैं। आखिर ये क्या तमाशा चल रहा है? यह बहुत ही हास्यास्पद है। हम किसी को थम्सअप दे रहे हैं .. . ब्लडी हेल।'' गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में टॉस जीतकर बैटिंग चुनी थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 177 रन बनाए, जिसके जवाब में भारत ने 400 का स्कोर खड़ा किया। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में महज 91 रन पर ही सिमट गई।