फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटरणजी ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, 9 बल्लेबाजों ने कर दिखाया ये करिश्मा

रणजी ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, 9 बल्लेबाजों ने कर दिखाया ये करिश्मा

रणजी ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार ऐसा देखने को मिला है, जब टॉप के 9 बल्लेबाजों ने 50 या इससे ज्यादा रन बनाने का कमाल किया है। बंगाल की टीम के खिलाड़ियों ने क्वार्टर फाइनल मैच में ये करिश्मा किया है। 

रणजी ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, 9 बल्लेबाजों ने कर दिखाया ये करिश्मा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 Jun 2022 03:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रणजी ट्रॉफी 2021-22 के क्वार्टर फाइनल मैच बेंगलुरु में खेले जा रहे हैं। इन्हीं में से एक मुकाबला बंगाल और झारखंड की टीम के बीच खेला जा रहा है। बंगाल की टीम ने रणजी ट्रॉफी का इतिहास धराशायी कर दिया है। बंगाल की टीम के लिए जो भी बल्लेबाज मैदान पर उतरा, उसने कम से कम 50 रन टीम के लिए बनाए। ऐसा किसी एक या दो नहीं, बल्कि 9 बल्लेबाजों ने किया है और टीम का स्कोर 770 के पार पहुंचा है। 

दरअसल, रणजी ट्रॉफी के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी एक टीम के 9 बल्लेबाजों ने 50 या इससे ज्यादा रन का स्कोर बनाया है। बंगाल की टीम ने झारखंड के खिलाफ 218.4 ओवर बल्लेबाजी की और कुल 773 रन बनाए। बंगाल के सिर्फ 7 विकेट गिरे थे और टीम ने पारी घोषित कर दी। इस तरह ये अपने आप में रिकॉर्ड बन गया कि एक फर्स्ट क्लास मैच में टॉप के 9 बल्लेबाजों ने कम से कम 50 रन बनाए। 

बंगाल के लिए अभिषेक रमन ने 61, कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने 65, सुदीप घरामी ने 186, अनुस्तूप मजूमदार ने 117, मनोज तिवारी ने 73, विकेटकीपर अभिषेक पोरेल ने 68, शाहबाज अहमद ने 78, सयान मोंडल ने 53 और आकाश दीप ने भी 53 रन बनाए। आकाश ने तो महज 18 गेंदों में 8 छक्कों की मदद से 53 रन बनाए, जो अपने आप में बड़ी बात है। इतने बड़े-बड़े स्कोर इसलिए टीम बनाती हैं, क्योंकि रणजी ट्रॉफी में अगर मैच ड्रॉ होता है तो पहली पारी में जिस टीम ने ज्यादा रन बनाए, उसे आगे खेलने का मौका मिलता है। ऐसा ही बंगाल की टीम ने किया और 770 से ज्यादा रन बनाए।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।