फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटतीन महीने के लिए बाहर हुए शार्दुल ठाकुर, दूसरी बार हुई पैर की सर्जरी

तीन महीने के लिए बाहर हुए शार्दुल ठाकुर, दूसरी बार हुई पैर की सर्जरी

ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के पैर की सफल सर्जरी हुई है। इस सर्जरी के बाद वह करीब तीन महीने तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर रहेंगे। इससे पहले 2019 में भी उनके पैर की सर्जरी हो चुकी है।

तीन महीने के लिए बाहर हुए शार्दुल ठाकुर, दूसरी बार हुई पैर की सर्जरी
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 08:19 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के पैर की सर्जरी हुई है। उन्होंने बुधवार को सोशल मीडिया पर अपनी सर्जरी को लेकर अपडेट दिया है। हालांकि ऐसी संभावना है कि वह कम से कम तीन महीने तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर रहेंगे। शार्दुल ने ऑपरेशन की तस्वीरें शेयर की है। यह उनके पैर की दूसरी सर्जरी है। इससे पूर्व पांच साल पहले 2019 में भी उनके पैर की सर्जरी हुई थी।

स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर सर्जरी के बाद की तस्वीर साझा की जिसका शीर्षक था, ''ऑपरेशन सफलतापूर्वक हुआ।'' इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान चोट फिर से उभर आई थी। हालांकि वह पिछले सत्र में रणजी ट्रॉफी में शानदार वापसी करने में सफल रहे और मुंबई को अपना 42वां खिताब जीतने में मदद की। 

उन्होंने खिलाड़ियों के उबरने और तैयारी के लिए पर्याप्त समय के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से मैचों के बीच लंबे ब्रेक का अनुरोध किया था। आईपीएल 2024 में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए नौ मैच में 9.75 की इकोनॉमी रेट से पांच विकेट लिए।

IND vs USA : पुराने विराट कोहली को खेलते देखना चाहते हैं संजय मांजरेकर, जानिए स्ट्राइक रेट को लेकर क्या कह दिया

शार्दुल ठाकुर बीसीसीआई के ग्रेड सी के वार्षिक अनुबंध धारक हैं इसलिए उनके इलाज का खर्च बोर्ड द्वारा वहन किया गया। जहां तक ​​उनकी वापसी का सवाल है तो इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों का मानना ​​है कि ट्रेनिंग पर वापस आने में करीब तीन महीने लगेंगे। संभावना है कि वह आगामी घरेलू सत्र से पहले या ठीक उसी समय वापसी कर सकते हैं।