फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटग्लेन मैक्सवेल ने एरोन फिंच का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा, T20I में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज बने

ग्लेन मैक्सवेल ने एरोन फिंच का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा, T20I में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज बने

स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने पूर्व क्रिकेटर एरोन फिंच का रिकॉर्ड तोड़ा। मैक्सवेल ने 126 छक्के लगाए हैं।

ग्लेन मैक्सवेल ने एरोन फिंच का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा, T20I में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज बने
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 02:56 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के दौरान एक बड़ी उपलब्ध हासिल कर ली है। वेलिंग्टन में खेले गए मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल सस्ते में पवेलियन लौटे। लेकिन उन्होंने अपनी पारी में एक छक्का लगाकर बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक छक्का लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने 4 गेंद में 6 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने एक छक्का लगाया, जिसकी बदौलत वह ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बने हैं। उनके नाम टी20 इंटरनेशनल में 126 छक्के हो गए हैं। मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एरोन फिंच को पीछे छोड़ा। जिन्होंने 125 छक्के लगाए थे। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 113 छक्के लगाए हैं। शेन वॉट्सन ने 83 छक्के जड़े हैं। मिचेल मार्श के नाम 66 छक्के हैं। 

IND vs ENG: जो रूट ने छोड़ा बैजबॉल का दामन, तो माइकल वॉन ने खुश होकर दिया नया नाम; क्या बेन स्टोक्स करेंगे पसंद

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन पर BCCI लेने जा रही है ऐक्शन, मिल सकती है रणजी ट्रॉफी छोड़ने की सजा

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 174 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने सर्वाधिक 45 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से लॉकी ने चार विकेट चटकाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। न्यूजीलैंड की टीम 17 ओवर में सभी विकेट खोकर 102 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप ने सर्वाधिक 42 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जंपा ने 4 विकेट चटकाए। कॉनवे चोट के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं उतर सके। पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से जीता था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें