फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट बेन स्टोक्स की हुई वापसी, एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में हुए शामिल

बेन स्टोक्स की हुई वापसी, एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में हुए शामिल

8 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में बेन स्टोक्स की वापसी हुई है। स्टोक्स को पहले चुनी गई 17 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया था। इंग्लैंड की मेडिकल...

 बेन स्टोक्स की हुई वापसी, एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में हुए शामिल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 25 Oct 2021 02:38 PM
ऐप पर पढ़ें

8 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में बेन स्टोक्स की वापसी हुई है। स्टोक्स को पहले चुनी गई 17 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया था। इंग्लैंड की मेडिकल टीम द्वारा स्टोक्स को पूरी तरह से फिट किए घोषित किए जाने के बाद ऑलराउंडर को टीम में जगह मिली है और वह 4 नवंबर को बाकी खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे। स्टोक्स अपनी उंगली की चोट से जूझ रहे थे और मानसिक थकान का हवाला देते हुए खुद को कुछ समय के लिए क्रिकेट से दूर कर लिया था। 

 

ईसीबी ने बयान जारी करते हुए कहा, 'स्टोक्स को ईसीबी की मेडिकल टीम और सलाहकार ने उनके उंगली के दूसरे ऑपरेशन के बाद दोबारा से ट्रेनिंग शुरू करने की अनुमित दे दी है और उनको फिट घोषित किया है। वह टीम के साथ 4 नवंबर को रवाना होंगे।' स्टोक्स को आईपीएल 2021 के पहले लेग में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए उंगली में चोट लगी थी और उसके बाद उनका पहला ऑपरेशन हुआ था। इसके बाद भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले स्टोक्स ने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था। हाल ही में उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कुछ वीडियो शेयर की थीं, जिसमें वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हुए नजर आए थे। 

IPL 2022: अब से कुछ देर में होगा आईपीएल की 2 नई टीमों का ऐलान, ये दो शहर सबसे आगे 

एशेज सीरीज के लिए टीम में अपनी वापसी के बाद स्टोक्स ने कहा, 'मैं अपनी टीम के खिलाड़ियों को देखनै और मैदान पर उनके साथ खेलने की तरफ देख रहा हूं। मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए रेडी हूं।' पिछले एशेज सीरीज में स्टोक्स का प्रदर्शन लाजवाब रहा था और उन्होंने टीम को तीसरा टेस्ट मैच अकेले दम पर पर जिताया था। एशेज सीरीज 2019 में स्टोक्स ने 5 मैचों में 55.12 के औसत से 441 रन बनाए थे और सीरीज को 2-2 से बराबर करने में अहम भूमिका निभाई थी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें