फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2020 न होने पर क्रिकेटरों को लगेगा तगड़ा झटका, नहीं मिलेगी सैलरी!

IPL 2020 न होने पर क्रिकेटरों को लगेगा तगड़ा झटका, नहीं मिलेगी सैलरी!

आईपीएल में इस साल खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर नहीं है। कोरोना वायरस के चलते आईपीएल के रद्द होने पर खिलाड़ियों को भी इसका खमियाजा भुगतना पड़ सकता है। अगर आईपीएल इस साल नहीं होता है तो...

IPL 2020 न होने पर क्रिकेटरों को लगेगा तगड़ा झटका, नहीं मिलेगी सैलरी!
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 31 Mar 2020 07:02 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल में इस साल खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर नहीं है। कोरोना वायरस के चलते आईपीएल के रद्द होने पर खिलाड़ियों को भी इसका खमियाजा भुगतना पड़ सकता है। अगर आईपीएल इस साल नहीं होता है तो उम्मीद है कि खिलाड़ियों को कोई भुगतान नहीं किया जाए। इंडियन क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसीडेंट अशोक मल्होत्रा ने पीटीआई को बताया है कि आईपीएल भुगतान की प्रणाली यह है कि टूर्नामेंट शुरू होने से एक सप्ताह पहले खिलाड़ियों को 15 प्रतिशत का भुगतान किया जाता है। टूर्नामेंट के दौरान 65 फीसदी तक और भुगतान किया जाता है। बचा हुआ 20 प्रतिशत का भुगतान टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद एक निर्धारित समय के भीतर किया जाता है। 

BCCI ने बताया,T20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने पर इस साल कब हो सकता है IPL

अशोक मल्होत्रा ने आगे बताया है कि COVID-19 महामारी का मुकाबला करने के लिए चल रही तालाबंदी के बीच आईपीएल के हजारों करोड़ के घाटे में चलने पर घरेलू खिलाड़ियों को वेतन में कटौती का सामना करना पड़ सकता है। आपको बता दें कि 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया था लेकिन मौजूदा हालात देखकर लग नहीं रहा है कि इस बार का आईपीएल मुकाबला हो पाएगा। हालांकि बीसीसीआई ने अभी इस बात की कोई घोषणा नहीं की है।

विशेषज्ञों का मानना है कि आईपीएल रद्द होने की वजह से फ्रेंचाइजी लगभग 7500 करोड़ रुपए की कटौती कर सकती है जिसका सीधा नुकसान बीसीसीआई को होगा। इतना नहीं आईपीएल का सीधा लाइव प्रसारण करने वाले ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हॉटस्टार को भी काफी नुकसान हो सकता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई को लगभग 4,000 करोड़ का नुकसान होगा। यह दावा अमेरिकी बैंक डिवीजन बोफा सिक्योरिटीज की एक रिपोर्ट में किया गया है।

अब श्रेयस अय्यर ने कुत्ते को करवाई कैच प्रैक्टिस- VIDEO 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें