फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWTC 2023 Final में पांचवें दिन चारों परिणाम हैं संभव, कौन जीतेगा टेस्ट क्रिकेट का वर्ल्ड कप?

WTC 2023 Final में पांचवें दिन चारों परिणाम हैं संभव, कौन जीतेगा टेस्ट क्रिकेट का वर्ल्ड कप?

पांचवें दिन WTC 2023 Final में चारों परिणाम संभव नजर आ रहे हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी मैच में हार-जीत के अलावा ड्रॉ और टाई मैच हो सकता है। इस तरह अल्टीमेट टेस्ट का आखिरी दिन खास होगा।  

WTC 2023 Final में पांचवें दिन चारों परिणाम हैं संभव, कौन जीतेगा टेस्ट क्रिकेट का वर्ल्ड कप?
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 11 Jun 2023 12:09 PM
ऐप पर पढ़ें

द अल्टीमेट टेस्ट, टेस्ट क्रिकेट का वर्ल्ड कप, टेस्ट क्रिकेट का असली चैंपियन, ये सब पर्यायवाची नजर आते हैं, क्योंकि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को इन्हीं की संज्ञा दी गई है। ये खिताबी मैच इस समय लंदन के द ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है। मुकाबला पांचवें दिन पहुंच गया है, जिसकी उम्मीद हर एक क्रिकेट फैन कर रहा था। पांचवें दिन मैच समाप्त होगा, लेकिन खास बात यह है कि मैच में चारों नतीजे संभव नजर आ रहे हैं। 

1 और 2. जीत-हार

WTC 2023 Final में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों के पास खिताब जीतने का मौका है। इस मैच को जो भी टीम जीतेगी वह दुनिया की एकमात्र टीम होगी, जिसने आईसीसी का हर एक खिताब जीता है। हालांकि, एक बात यह भी है कि दोनों टीमें हार भी सकती है। भारत को जीत के लिए अभी करीब 100 ओवरों में 280 रन चाहिए। वहीं, ऑस्ट्रेलिया को मैच जीतने के लिए 7 विकेटों की जरूरत है। दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला जीतना आसान नहीं होने वाला। 

3. ड्रॉ पर भी निगाहें

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम की निगाहें इस समय मैच जीतने पर होंगी, लेकिन जब तीसरा सेशन शुरू होगा तो दोनों टीमें ये भी सोच सकती हैं कि कम से कम मैच को ड्रॉ करा लिया जाए ताकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी शेयर हो सके। हालांकि, ये तभी सोचा जा सकेगा जब ऑस्ट्रेलिया की टीम विकेट ना निकाल पाए और 6 से 8 रन प्रति ओवर के हिसाब से दिन के आखिरी के कुछ ओवरों में रन बनाने हों। वहीं, भारत तब ड्रॉ चाहेगा, जब विकेट गिर जाएं और मैच बचाना हो। 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच ने माना- जब तक विराट कोहली क्रीज पर हैं, टीम इंडिया जीत सकती है WTC फाइनल

4. टाई

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के चक्र में कई मुकाबले करीबी रहे हैं, जहां एक या दो विकेट से जीत मिली है या फिर आखिरी के ओवरों में जीत मिली है। ऐसा अगर WTC फाइनल में हुआ तो फिर मैच टाई की ओर भी बढ़ सकता है। अगर दिन के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद तक भारत की टीम 343 रन बनाने में सफल हो जाती है तो मैच टाई होगा। हालांकि, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दो ही मैच अब तक टाई हुए हैं, जिनमें एक मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1986 में टाई हो चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें