फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने की अपनी ही टीम की आलोचना, बोले- आप ऐसे मैच नहीं जीत सकते

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने की अपनी ही टीम की आलोचना, बोले- आप ऐसे मैच नहीं जीत सकते

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक ने अपनी ही टीम की आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि आप दूसरे दिन अच्छे थे, लेकिन तीसरे दिन बिखर गए। आप ऐसे मैच नहीं जीत सकते। आपको रन बनाने ही होंगे। 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने की अपनी ही टीम की आलोचना, बोले- आप ऐसे मैच नहीं जीत सकते
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 17 Feb 2024 06:13 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कप्तान एलेस्टर कुक भारत बनाम इंग्लैंड तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड की बल्लेबाजी के पतन से बेहद नाराज दिखे। इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत 207/2 पर अच्छी स्थिति में की, लेकिन बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली टीम ने बाकी 8 विकेट महज 112 रनों के भीतर खो दिए। इस तरह इंग्लैंड की टीम 319 रनों पर सिमट गई और पहली पारी के आधार पर भारत को 126 रनों की बढ़त मिली। 

इंग्लैंड ने भारत के 445 रनों के जवाब में अपनी पारी की अच्छी शुरुआत की। बेन डकेट ने दूसरे दिन आक्रामक पारी खेली। इस बल्लेबाज ने सिर्फ 88 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और भारत में टेस्ट शतक बनाने वाले सबसे तेज इंग्लिश बल्लेबाज बन गए। हालांकि, डकेट दूसरे दिन के अपने स्कोर में कुल 20 रन ही जोड़ सके। वे 133 रन बनाकर दूसरे दिन नाबाद लौटे, लेकिन तीसरे दिन उनको दूसरे बल्लेबाजों से सहयोग नहीं मिला। 

स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए एलेस्टर कुक ने तीसरे दिन बल्ले से खराब प्रदर्शन के लिए इंग्लैंड की आलोचना की और दावा किया कि इस तरह के बल्लेबाजी प्रदर्शन से मैच जीतना मुश्किल है। उन्होंने कहा, "मैं कहता रह गया कि वे 800 रन बना सकते हैं। बहुत अच्छा नहीं लग रहा है, क्योंकि मैं केवल 481 रन पीछे रह गया हूं। क्या यह एक अवसर खो गया है? इंग्लैंड की बल्लेबाजी खराब रही।" 

वीरेंद्र सहवाग ने की यशस्वी जायसवाल की तारीफ, बोले- स्पिनरों को वैसे ही ट्रीट किया जैसे...

कुक ने आगे कहा, "उन्होंने आज 116 रन पर आठ विकेट खो दिए और जब आप पहली पारी में इस तरह ढह जाते हैं तो आप ज्यादा मैच नहीं जीत पाते। टेस्ट मैच जीतने के लिए आपको लंबे समय तक अच्छा करते रहना होगा। भारत कल खराब था, लेकिन आज बहुत-बहुत अच्छा हो गया है।" टीम ने पहले इंग्लैंड को ढेर किया और फिर तीसरे दिन के अंत तक 2 विकेट के नुकसान पर 196 रन बना लिए। बढ़त अब 322 रनों की हो गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें