फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटश्रेयस अय्यर के लिए बज चुकी है खतरे की घंटी, क्या एशिया कप से कटेगा पत्ता?

श्रेयस अय्यर के लिए बज चुकी है खतरे की घंटी, क्या एशिया कप से कटेगा पत्ता?

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का एशिया कप के लिए टीम में चुने जाना अब बहुत मुश्किल नजर आ रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बचे दो मैचों में वह सबकुछ झोंकने को तैयार होंगे।

श्रेयस अय्यर के लिए बज चुकी है खतरे की घंटी, क्या एशिया कप से कटेगा पत्ता?
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 05 Aug 2022 04:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने वनडे टीम में तो अपनी जगह पक्की कर ली है, लेकिन टी20 टीम में उनकी मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। अय्यर को टी20 इंटरनेशनल में अभी तक काफी मौके मिले हैं, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाए हैं, इसके अलावा शॉर्ट बॉल पर आउट होने की उनकी कमी भी जगजाहिर हुई है। अब देखना होगा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा सीरीज के बचे हुए दो टी20 इंटरनेशनल मैच में वह कुछ कमाल दिखा पाते हैं या नहीं।

ईशान, सूर्या को छोड़िए पूर्व क्रिकेटर ने ओपनर के लिए सुझाया नया नाम

2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ बने, जबकि कप्तानी रोहित शर्मा को मिली। इन दोनों ने मिलकर सभी खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का भरपूर मौका देने का प्लान बनाया और अभी तक ऐसा होता भी दिख ही रहा है, लेकिन अय्यर एक के बाद एक मिले मौके को लगता है गंवाते गए हैं। द्रविड़ ने पिछले ढाई महीनों में अय्यर को नौ टी20 मैचों में मौका दिया लेकिन पहले 10 ओवरों में खेलने का मौका मिलने के बावजूद वह एक बार भी अर्धशतक नहीं बना पाए। अगर अय्यर को आखिरी दो मैचों में मौका मिलता है तो उनके पास बड़ा स्कोर बनाने के अलावा कोई और कोई ऑप्शन नहीं होगा।

क्या T20 WC स्क्वॉड का हिस्सा होंगे अश्विन? मांजरेकर ने किया एक्सप्लेन

पिछले मैच में अपने बेहतरीन शॉट से सभी को हैरान करने वाले सूर्यकुमार यादव को इस बार टॉप ऑर्डर में अपने कप्तान रोहित शर्मा का साथ मिल सकता है। तीसरे मैच में रोहित को पीठ दर्द के कारण क्रीज  छोड़नी पड़ी थी। तब वह 11 रन पर खेल रहे थे। लेकिन तीन दिन के आराम के बाद वह खेलने के लिए तैयार होंगे। रोहित जहां अपने बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर भी गौर करेंगे वही निगाहें ऋषभ पंत पर भी टिकी रहेंगी, जो टी20 फॉर्मेट में कुछ संघर्ष करते नजर आए हैं। भारत सीरीज में फिलहाल 2-1 से आगे है। पहले तीन मैच कैरेबियाई धरती पर खेले गए थे, जबकि बाकी दो मैच अब अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाने हैं।

epaper