फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटद हंड्रेड में हैट्रिक लेकर अलाना किंग ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बनीं पहली महिला

द हंड्रेड में हैट्रिक लेकर अलाना किंग ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बनीं पहली महिला

ऑस्ट्रेलिया की लेग स्पिनर अलाना किंग द हंड्रेड में हैट्रिक लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनीं। किंग ने शनिवार को मैनचेस्टर ओरिजिनल्स पर ट्रेंट रॉकेट्स की जीत में 4 विकेट लिए।

द हंड्रेड में हैट्रिक लेकर अलाना किंग ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बनीं पहली महिला
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 13 Aug 2022 08:21 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया की लेग स्पिनर अलाना किंग ने द हंड्रेड में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। वह इस टूर्नामेंट में हैट्रिक लेने वाली पहली महिला बन गईं हैं। उन्होंने ट्रेंट रॉकेट्स की ओर से खेलते हुए मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के खिलाफ ये उपलब्धि हासिल की। किंग के दमदार प्रदर्शन की बदौलत ट्रेंट रॉकेट्स ने मैनचेस्टर ओरिजिनल्स को 43 रनों से हरा दिया।

अलाना किंग ने हैट्रिक हासिल करने के लिए लगातार गेंदों में गॉर्डेला ग्रिफिथ, सोफी एक्लेस्टोन और कप्तान केटी क्रॉस को आउट किया। ग्रिफ़िथ और क्रॉस को बोल्ड किया गया, जबकि किंग ने एक्लेस्टोन को जीरो पर एलबीडब्ल्यू किया। किंग के पास लगातार गेंदों पर 4 विकेट लेने का मौका था, लेकिन टीम ऐली थ्रेलकेल्ड के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील के बाद रिव्यू नहीं मांगा। 

रॉस टेलर ने RR मालिक पर लगाया सनसनीखेज आरोप, कहा- मुझे थप्पड़ मारा और बोला जीरो पर आउट होने के लिए

 

अलाना किंग के लिए ये काफी यादगार स्पैल रहा। उन्होंने 15 रन देकर 4 विकेट झटके। ट्रेंट रॉकेट्स ने मैनचेस्टर ओरिजिनल्स को 76 रन पर समेट दिया। रॉकेट्स ने 100 गेंदों में 5 विकेट खोकर 119 रन बनाए थे। किंग ने बल्ले से भी कमाल दिखाया था। उन्होंने 9 गेंद में 2 छक्कों की मदद से 19 रन बनाए।
 

epaper