फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअक्षय कर्णेवार हैं भारत के सबसे 'कंजूस' बॉलर, 8 ओवरों में दिए बस 5 रन, पांच मेडन शामिल

अक्षय कर्णेवार हैं भारत के सबसे 'कंजूस' बॉलर, 8 ओवरों में दिए बस 5 रन, पांच मेडन शामिल

भारत में सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के रूप में घरेलू सीजन की शुरुआत हो चुकी है। इस टूर्नामेंट में एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं और कई अनोखे रिकॉर्ड बन रहे हैं। सोमवार को विदर्भ के...

अक्षय कर्णेवार हैं भारत के सबसे 'कंजूस' बॉलर, 8 ओवरों में दिए बस 5 रन, पांच मेडन शामिल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 09 Nov 2021 02:37 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत में सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के रूप में घरेलू सीजन की शुरुआत हो चुकी है। इस टूर्नामेंट में एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं और कई अनोखे रिकॉर्ड बन रहे हैं। सोमवार को विदर्भ के गेंदबाज अक्षय कर्णेवार ने टी-20 क्रिकेट में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए चार ओवरों में एक भी रन नहीं खर्चा था और अब उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी को जारी रखते हुए एक बार फिर ऐसा ही प्रदर्शन किया है और चार ओवरों में मात्र 5 रन खर्चे हैं। इस तरह उन्होंने पिछले दो मैचों को मिलाकर आठ ओवरों में मात्र 5 रन दिए हैं, जिसमे पांच मेडन ओवर शामिल हैं।

भारतीय T20 टीम के उप-कप्तान के तौर पर केएल राहुल और ऋषभ पंत को नहीं देखना चाहते हैं वीरेंद्र सहवाग, इस तेज गेंदबाज का नाम सुझाया

अक्षय ने इस बार यह कारनामा सिक्किम के खिलाफ खेलकर किया, जहां उनकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 205-5 रनों का मजबूत स्कोर बनाया। टीम के लिए जितेश शर्मा ने 54, जबकि अक्षय वाडकर ने 40 रनों की पारी खेली। 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करते उतरी सिक्किम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने 50 रन से पहले ही अपने चोटी के पांच विकेट गंवा दिए। टीम इस खराब शुरुआत से आखिर तक नहीं उबर सकी और आखिर में 20 ओवरों में मात्र 75 रन ही बना सकी और यह मैच 130 रनों के बड़े अंतर से हार गई। अक्षय ने चार ओवरों में मात्र 5 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके।

दिनेश कार्तिक ने चुनी टी-20 वर्ल्ड कप की बेस्ट प्लेइंग XI, सिर्फ इस भारतीय को दी जगह

इस टूर्नामेंट में इस तरह की कंजूस गेंदबाजी में बस अक्षय ही नहीं, बल्कि अन्य गेंदबाज भी शामिल हैं। उनसे पहले मध्य प्रदेश के श्रेयस अय्यर ने भी बिहार के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में केवल दो ही रन दिए। इस दौरान उन्होंने दो मेडन ओवर रखते हुए दो विकेट भी अपने नाम किए थे। बता दें कि अक्षय को साल 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10 लाख रुपयों की रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया था। हालांकि उस सीजन वे एक भी मैच नहीं खेल पाए थे। इसके अलावा वे 'इंडिया ए' का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें