Akila Dananjaya suspended from bowling for 12 months - श्रीलंकाई स्पिनर अकीला धनंजय पर फिर लगा बैन, एक साल नहीं कर सकेंगे गेंदबाजी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंकाई स्पिनर अकीला धनंजय पर फिर लगा बैन, एक साल नहीं कर सकेंगे गेंदबाजी

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में अकीला धनंजय के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल खड़े हुए थे। मैच 14 से 18 अगस्त के बीच गॉल में खेला गया था।

श्रीलंकाई ऑलराउंडर अकीला धनंजय अगले 12 महीने तक गेंदबाजी नहीं कर सकेंगे। श्रीलंका क्रिकेट के सूत्रों के मुताबिक 18 सितंबर पर ये फैसला बोर्ड को और धनंजय को बता दिया गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में अकीला धनंजय के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल खड़े हुए थे। मैच 14 से 18 अगस्त के बीच गॉल में खेला गया था।

bdcrictime की खबर के मुताबिक आईसीसी के खर्चे पर इसके बाद 25 वर्षीय अकीला को चेन्नई के रामचंद्र इंस्टीट्यूट में बायो मेकैनिकल असेसमेंट के लिए भेजा गया था। सूत्रों के मुताबिक धनंजय का गेंदबाजी एक्शन 4 से 17 डिग्री के बीच है, और उनकी दो गेंद 15 डिग्री से ज्यादा पर की गई थीं। आईसीसी के सीनियर ह्यूमन मूवमेंट स्पेशलिस्ट डॉ. आंद्रे कुट्टी ने रिपोर्ट रिव्यू और वेरीफाई की है।

गांगुली ने बताया कौन से दो बल्लेबाज खा सकते हैं केएल राहुल की जगह

Video: आज के ही दिन 12 साल पहले युवराज सिंह ने जड़े थे छह गेंद पर छह छक्के

2 साल के अंदर ये दूसरी बार हो रहा है जब अकीला को गेंदबाजी एक्शन के लिए बैन झेलना पड़ रहा है। दिसंबर 2018 में भी उन्हें बैन झेलना पड़ा था। मौजूदा बैन के हिसाब से वो 29 अगस्त 2020 तक गेंदबाजी नहीं कर सकेंगे। कोलंबो के एक सूत्र के मुताबिक, 'अकीला धनंजय ऑलराउंडर हैं, लेकिन सिर्फ अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम में जगह नहीं बना सकते हैं और ऐसे में वो एक साल तक टीम से बाहर रहेंगे। जो भी नया स्पिन कोच चुना जाएगा, वो उनके गेंदबाजी एक्शन को देखेगा।'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Akila Dananjaya suspended from bowling for 12 months