फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटेस्ट सीरीज में एक और खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू, जसप्रीत बुमराह की जगह मिलेगा चांस

टेस्ट सीरीज में एक और खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू, जसप्रीत बुमराह की जगह मिलेगा चांस

इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में एक और खिलाड़ी भारत के लिए टेस्ट डेब्यू कर सकता है। जसप्रीत बुमराह की जगह उनको चांस मिलने की उम्मीद है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि आकाश दीप हैं। 

टेस्ट सीरीज में एक और खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू, जसप्रीत बुमराह की जगह मिलेगा चांस
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 02:00 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले तीन मुकाबलों में भारत के लिए तीन खिलाड़ी डेब्यू कर चुके हैं। पहले मुकाबले में तो किसी ने भारत के लिए डेब्यू नहीं किया था, लेकिन अगले मैच में रजत पाटीदार को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला, जबकि तीसरे मैच में सरफराज खान और ध्रुव जुरैल ने टेस्ट कैप हासिल की। इसके बाद अब खबर है कि चौथे टेस्ट मैच में एक और खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू करने जा रहा है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि बंगाल टीम के तेज गेंदबाज आकाश दीप हैं। 

रांची में खेले जाने वाले इंडिया वर्सेस इंग्लैंड चौथे टेस्ट मैच में आकाश दीप डेब्यू करने की कगार पर हैं। इसके पीछे के दो कारण हैं- एक तो ये कि जसप्रीत बुमराह को इस टेस्ट मैच से आराम दिया गया है, जबकि दूसरा कारण ये है कि मोहम्मद सिराज के अलावा अन्य किसी तेज गेंदबाज ने प्रभावित नहीं किया है। मुकेश कुमार ने दूसरे टेस्ट मैच में हिस्सा लिया था, लेकिन वे प्रभावी साबित नहीं हुए थे। ऐसे में आकाश दीप के लिए टेस्ट टीम के दरवाजे खुल सकते हैं। आकाश दीप को रेड बॉल क्रिकेट का काफी अनुभव है। वे 30 मैचों में 104 विकेट निकाल चुके हैं।

ICC टेस्ट रैंकिंग में भी छाए यशस्वी जायसवाल, मारी 14 पायदानों की दमदार छलांग

इंडियन एक्सप्रेस की एक ताजा रिपोर्ट की मानें तो बुमराह को रेस्ट दिए जाने के बाद चयनकर्ता आकाश दीप को उनको रिप्लेसमेंट के तौर पर देख रहे हैं, क्योंकि उन्होंने इंडिया ए के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। आकाश दीप को आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम में चुना गया था, क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ 3 मैचों में 13 विकेट निकाले थे। मुकेश कुमार भी विकल्प हैं, लेकिन फॉर्म की वजह से आकाश दीप को ही डेब्यू कैप मिलने की उम्मीद है। मुकेश कुमार ने तीन टेस्ट खेले हैं, लेकिन उनकी गेंदबाजी उतनी धारदार नजर नहीं आई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें