फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटऐसे तो अगरकर मेरा और जहीर का कमबैक करा देंगे...टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच ये क्या बोल गए वीरेंद्र सहवाग?

ऐसे तो अगरकर मेरा और जहीर का कमबैक करा देंगे...टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच ये क्या बोल गए वीरेंद्र सहवाग?

पाकिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन रहा। वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान क्रिकेट की कलई खोली है। उन्होंने पाकिस्तान के चीफ सिलेक्टर वहाब रियाज और तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पर निशाना साधा है।

ऐसे तो अगरकर मेरा और जहीर का कमबैक करा देंगे...टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच ये क्या बोल गए वीरेंद्र सहवाग?
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 20 Jun 2024 05:08 PM
ऐप पर पढ़ें

बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में निराशाजनक प्रदर्शन रहा। पाकिस्तान लीग चरण में ही बोरिया बिस्तर बंध गया। बाबर ब्रिगेड के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान क्रिकेट की कलई खोली है। उन्होंने पाकिस्तान के चीफ सिलेक्टर वहाब रियाज और तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पर निशाना साधा है। तेज गेंदबाज आमिर ने इसी साल मार्च में इंटरनेशनल रिटायरमेंट से यू-टर्न लिया था।

सहवाग ने क्रिकबज पर चर्चा कहा, ''वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर, दो ऐसे नाम हैं जो न्यूज चैनल पर बैठकर इसी पाकिस्तान टीम के खिलाफ टिप्पणी करते थे। आज उनमें से एक सिलेक्टर है और एक पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में है। जो बंदे आलोचना कर रहे थे, वही सेम गलतियां वे भी कर रहे हैं। अगर उनके पास पावर आई है, सिलेक्टर बने हैं तो उन्होंने सबसे पहली चीज क्या की? आमिर मेरे साथ था तो उसे टीम में रख लेता हूं। सिलेक्टर बनकर आप यह कैसे कर सकते हैं?

पूर्व ओपनर ने आगे कहा, ''यह तो ऐसा ही है, जैसे कि आज अजीत अगरकर बीसीसीआई सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन हैं और कह रहे रहे हैं कि आजा वीरू, आजा जैक (जहीर खान), तुम्हारा कमबैक करा देता हूं। ऐसा नहीं होना चाहिए। आप सिलेक्टर बने हो तो आपको फ्यूचर देखना है। आपको एक जिम्मेदारी सौंपी गई है, पावर का सही इस्तेमाल कीजिए। पक्षपात मत कीजिए। पाकिस्तान के सिलेक्टर को अब सख्त उठाना होगा।''

बता दें कि आमिर साल 2010 में स्पॉट फिक्सिंग स्कैंडल में दोषी पाए गए थे, जिसके बाद उनपर 5 साल का बैन लगा था। उन्होंने बैन खत्म होने के बाद मैदान पर वापसी की। हालांकि, उन्होंने कुछ साल पाकिस्तान के लिए खेलने के बाद 2021 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया। लेकिन जब कुछ महीने पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) मैनेजमेंच में बदलाव हुआ तो आमिर ने पाकिस्तान टीम लौट आए। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में चार मैचों में सात विकेट चटकाए।