फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअजिंक्य रहाणे का 'शेर वाला जिगरा' देख इमोशनल हुईं पत्नी राधिका, बोलीं- चोट के बावजूद आपने...

अजिंक्य रहाणे का 'शेर वाला जिगरा' देख इमोशनल हुईं पत्नी राधिका, बोलीं- चोट के बावजूद आपने...

अनुभवी भारतीय क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में शानदार बैटिंग की। रहाणे शतक से चूक गए लेकिन दिल जीतने में कामयाब रहे। उन्होंने चोटिल होने के बावजूद बल्लेबाजी की।

अजिंक्य रहाणे का 'शेर वाला जिगरा' देख इमोशनल हुईं पत्नी राधिका, बोलीं- चोट के बावजूद आपने...
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 10 Jun 2023 04:22 PM
ऐप पर पढ़ें

अजिंक्य रहाणे ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी के फाइनल में भारत के लिए पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने तीसरे दिन शीर्षक्रम के लड़खड़ाने के बाद 129 गेंदों में 89 रन की पारी खेली। उन्होंने 11 चौके और एक छक्का मारा। रहाणे 62वें ओवर में चोटिल हो गए थे लेकिन उन्होंने गजब का कमिटमेंट दिखाया। दरअसल, कमिंस की एक गेंद रहाणे की उंगली पर लगी थी, जिसके चलते वह तकलीफ में नजर आए। वह दर्द से परेशान होने के बाद भी क्रीज पर टिके रहे। रहाणे के इस 'शेर वाले जिगरे' की उनकी पत्नी राधिका धोपावकर ने भी तारीफ की है।

राधिका ने इंस्टाग्राम पर रहाणे की चार फोटो शेयर करते हुए इमोशनल कैप्शन लिखा। उनकी पोस्ट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। राधिका ने कहा कि उंगली में सूजन होने के बावजूद आपने स्कैन को मना कर दिया ताकि अपने माइंडसेट को प्रोटेक्ट कर सकें। निस्वार्थता और दृढ़ संकल्प दिखाते हुए पूरी तरह बैटिंग पर फोकस किया। आप जबर्दस्त कमिटमेंट के साथ क्रीज पर डट रहे, जिसने हम सभी को प्रेरित किया। मेरे पार्टनर, मुझे आपकी अटूट टीम भावना पर हमेशा गर्व है। मैं, आपको बेशुमार प्यार करती हूं।

राधिका की पोस्ट पर क्रिकेट फैंस के जमकर रिएक्शन आ रहे हैं। लोग रहाणे की जमकर तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट किया कि रहाणे के कारण ही भारतीय टीम अभी भी खिताबी मुकाबले में बनी हुई है। अन्य यूजर ने रहाणे को फौलादी खिलाड़ी बताया। अने लोगों ने लिखा कि हमें भी रहाणे पर बहुत गर्व है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में 469 रन के जवाब में भारतीय टीम 296 पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया को 173 रन की बढ़त मिली। भारत के चार विकेट कुल 71 के स्कोर पर गिर गए थे। इसके बाद, रहाणे ने मोर्चा संभाला। वह 261 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे।

रहाणे ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद अपनी चोट पर अपडेट दिया। उन्होंने रहाणे से जब पूछा गया कि चोट से चौथी पारी में उनकी बल्लेबाजी प्रभावित करेगी या नहीं? इसपर, रहाणे ने कहा कि चोट दर्द कर रही है, मगर इससे मेरी बल्लेबाजी प्रभावित नहीं होगी। मैंने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे खुश हूं। आज अच्छा रहा। हम 320-330 हासिल करना चाह रहे थे लेकिन कुल मिलाकर हमारा दिन अच्छा रहा। गेंदबाजी के लिहाज से हमने अच्छी गेंदबाजी की। सभी ने अपनी पूरी जान लगाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें