फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअजिंक्य रहाणे की भारतीय टीम में वापसी पर लगा ग्रहण? रणजी में फ्लॉप शो जारी, इस मामले में सबसे फिसड्डी

अजिंक्य रहाणे की भारतीय टीम में वापसी पर लगा ग्रहण? रणजी में फ्लॉप शो जारी, इस मामले में सबसे फिसड्डी

Ajinkya Rahane in Ranji Trophy 2023/24: अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे रणजी ट्रॉफी में अब तक धमाल नहीं मचा पाए हैं। रहाणे मुंबई के कप्तान हैं। मुंबई ने सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है।

अजिंक्य रहाणे की भारतीय टीम में वापसी पर लगा ग्रहण? रणजी में फ्लॉप शो जारी, इस मामले में सबसे फिसड्डी
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 09:16 PM
ऐप पर पढ़ें

अनुभवी क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे का भारतीय टीम में वापसी करने का ख्वाब दूर की कौड़ी नजर आ रहा है। उनका बतौर बल्लेबाज रणजी ट्रॉफी 2023/24 में फ्लॉप शो जारी है। हालांकि, रहाणे के नेतृत्व वाली मुंबई टीम ने मंगलवार को रणजी सेमीफाइनल में एंट्री कर ली। उन्होंने जुलाई 2023 में भारत के लिए आखिरी टेस्ट खेला था और तब से वापसी पर लगा ग्रहण समाप्त नहीं हो रहा। 35 वर्षीय रहाणे ने 85 टेस्ट खेले हैं और 38.46 की औसत से 5077 रन बनाए हैं।

रहाणे का रणजी के मौजूदा सीजन में औसत मुंबई के सभी बल्लेबाजों (न्यूनतम 3 पारियां) में सबसे खराब है। उन्होंने अभी तक कुल 10 पारियां खेली हैं, जिसमें 12.77 की औसत से केवल 115 रन जुटाए हैं। रहाणे का इस दौरान हाईएस्ट स्कोर नाबाद 56 रहा, जो उन्होंने छत्तीसगढ़ के विरुद्ध बनाया। रहाणे तीन मर्तबा अपना खाता तक नहीं खो सके जबकि चार मौके ऐसे आए जब वह दहाई अंक नहीं छू पाए। रहाणे ने फर्स्ट क्लास करियर में 186 मैचों में 45.89 की औसत से 13126 रन बटोरे हैं।

रहाणे को फिलहाल टीम इंडिया से बाहर हुए करीब आठ महीने हो चुके हैं। वह उससे पहले तकरीबन 16 महीने तक बाहर रहे थे। वह आईपीएल 2023 में दमदार प्रदर्शन करने के बाद जून में टेस्ट टीम में लौटे थे। उन्हें तब आईसीसी वर्ल्ड कप टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 के लिए चुना गया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में 89 और 46 रन की पारी खेली। लेकिन रहाणे जुलाई में वेस्टइंडीज के खिालफ सीरीज में 3 और 8 रन ही बना सके।

भारत और इंग्लैंड के बीच इन दिनों पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। भारत ने 3-1 से अजेय बढ़त बना रखी है। सीरीज में यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल और सरफराज जैसे युवा खिलाड़ी अपनी चमक बिखेर रहे हैं। इंग्लैंड सीरीज शुरू होने से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि हमने सीनियर खिलाड़ियों को लाने के बारे में सोचा लेकिन फिर युवा खिलाड़ियों को मौके कब मिलेंगे। हमने इस बारे में भी सोचा। बता दें के रहाणे के अलावा चेतेश्वर पुजारा भी लंबे समय से बाहर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें