DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अपनी बल्लेबाजी को दुरुस्त करने के लिए अजिंक्य रहाणे ने उठाया खास कदम

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे बहुत लंबे समय से अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं। अपनी बल्लेबाजी तकनीक को दुरुस्त करने के लिए उन्होंने अब एक नया रास्ता खोजा है।

ajinkya rahane jpg

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे बहुत लंबे समय से अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं। उन्होंने पिछले 2 साल में टेस्ट क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगाया है। अपनी बल्लेबाजी तकनीक को दुरुस्त करने के लिए अजिंक्य रहाणे ने अब एक नया रास्ता खोजा है। उन्होंने इस साल मई, जून और मध्य जुलाई तक काउंटी क्लब हैम्पशॉयर के लिए खेलने हेतु बीसीसीआई से अनुमति मांगी है। रहाणे ने इस संबंध में एक ईमेल पत्र बोर्ड को भेजा है, जिसे बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति को फॉरवर्ड कर दिया है। पत्र के मुताबिक रहाणे चाहते हैं कि बोर्ड उन्हें चार दिवसीय मैचों में हैम्पशॉयर के लिए खेलने की अनुमति दे। अजिंक्य रहाणे 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं बना सके हैं। 

अजिंक्य रहाणे ने अनुमति के लिए बोर्ड को लिखा है पत्र
रहाणे ने अपना ईमेल पत्र बोर्ड के सीईओ राहुल जौहरी को भेजा है और जौहरी ने उसे प्रशासकों की समिति को फॉरवर्ड कर दिया है। आईएएनएस से बात करते हुए एक सीनियर बोर्ड अधिकारी ने कहा कि रहाणे को हैम्पशॉयर के लिए खेलने की अनुमति न मिले, इसका कोई कारण समझ नहीं आता। बीते साल भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी सरे के लिए खेलने की अनुमति मिली थी। अधिकारी ने कहा,'बीते साल चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को काउंटी क्रिकेट खेलने की अनुमति मिली थी और इस लिहाज से अजिंक्य रहाणे को अनुमति मिलने में कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए। साथ ही रहाणे विश्व कप टीम में भी नहीं हैं।'

Read Also: IPL 2019: मैदान पर कुछ ऐसे 'भिड़े' पांड्या और धवन- VIDEO वायरल

पुजारा और ईशांत को मिला था काउंटी क्रिकेट का फायदा
ऐसे में अजिंक्य रहाणे के हिस्से में उस समय कोई इंटरनेशनल कमिटमेंट भी नहीं होगा। वह चार दिवसीय मैचों में खेलेंगे और इससे उन्हें विश्व कप के बाद भारत के लिए टेस्ट मैचों में फायदा मिलेगा। बीते साल चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली के अलावा तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भी ससेक्स के लिए खेले थे और एक सुधरे हुए गेंदबाज के तौर पर सामने आए थे। ईशांत ने खुद स्वीकार किया था कि काउंटी से उन्हें काफी फायदा मिला था क्योंकि इससे उनकी गेंदबाजी में संतुलन और आत्मविश्वास आया था। चेतेश्वर पुजारा भी बीते साल काउंटी क्रिकेट में खेले थे और इससे उनके खेल में काफी सुधार आया था और इसके बाद वह भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के साथ हुई सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी करने में सफल रहे थे।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ajinkya Rahane seeks BCCI permission to play in English County Cricket for Hampshire