फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटDuleep Trophy 2022 Final: यशस्वी जायसवाल ने मैदान पर कर दी ऐसी हरकत कि कप्तान अजिंक्य रहाणे को करना पड़ा बाहर, जानें क्या है पूरा मामला

Duleep Trophy 2022 Final: यशस्वी जायसवाल ने मैदान पर कर दी ऐसी हरकत कि कप्तान अजिंक्य रहाणे को करना पड़ा बाहर, जानें क्या है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि यशस्वी को अनुशासनहीन होने की वजह से मैदान के बाहर किया गया है। उनकी विपक्षी टीम के बल्लेबाज रवि तेजा के साथ कहासुनी हो गई और इसके लिए यशस्वी को 2-3 बार रोका गया।

Duleep Trophy 2022 Final: यशस्वी जायसवाल ने मैदान पर कर दी ऐसी हरकत कि कप्तान अजिंक्य रहाणे को करना पड़ा बाहर, जानें क्या है पूरा मामला
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 25 Sep 2022 12:03 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दलीप ट्रॉफी 2022 का फाइनल मुकाबला साउथ जोन और वेस्ट जोन के बीच कोयंबटूर के एसएनआर कॉलेज क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान एक अजीबो-गरीब घटना देखने को मिली जब वेस्ट जोन के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपनी टीम के साथी खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को मैदान से बाहर किया। रहाणे के यह फैसला अंपायर के कहने पर लेना पड़ा।

...जब विराट कोहली ने आखिरी बार हैदराबाद में तूफानी पारी खेल लूटी थी महफिल, किया था स्पेशल 'नोटबुक' सेलिब्रेशन

बताया जा रहा है कि यशस्वी को अनुशासनहीन होने की वजह से मैदान के बाहर किया गया है। उनकी विपक्षी टीम के बल्लेबाज रवि तेजा के साथ कहासुनी हो गई और इसके लिए यशस्वी को 2-3 बार रोका गया। जब वॉर्निंग के बाद भी यशस्वी नहीं माने तो कप्तान ने उन्हें मैदान के बाहर जाने को कहा।

IND vs PAK: पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर आज इतिहास रचना चाहेगा भारत, क्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा कर पाएंगे ये कारनामा?

वेस्ट जोन ने जीता मैच

फाइनल मुकाबले में यशस्वी जायसवाल की 265 रनों की शानदार पारी के दम पर वेस्ट जोन ने 294 रनों से बड़ी जीत दर्ज कर दलीप ट्रॉफी 2022 पर कब्जा किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अजिंक्य रहाणे की टीम ने 270 रन बनाए थे। इस दौरान हेट पटेल ने 98 रनों की शानदार पारी खेली थी।

Women's T20I World Cup 2023 में भारत समेत इन 10 टीमों साथ बनाई जगह, सामने आई फाइनल लिस्ट

बाबा इंद्रजीतो के शतक की मदद से इसके बाद साउथ जोन ने 327 रन बनाकर 62 रनों की बढ़त हासिल की। वेस्ट जोन ने दूसरी पारी में यशस्वी के दोहरे शतक और सरफराज खान के शतक के दम पर 585 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी।

खिताब के लिए 523 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ जोन 234 रनों पर ही ढेर हो गई।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।