DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंग्लिश काउंटी हैंपशायर से जुड़ने वाले पहले भारतीय बने अजिंक्य रहाणे

ajinkya rahane jpg

भारतीय टेस्ट बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे इंग्लिश काउंटी हैंपशर से जुड़ने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। वह मई से जुलाई तक इस टीम की तरफ से आठ काउंटी मैचों में भाग लेंगे। हैंपशर काउंटी ने गुरुवार को अपनी वेबसाइट पर रहाणे को अनुबंधित करने की घोषणा की। वह दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम की जगह लेंगे जो विश्व कप से पहले अपनी राष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे।  

अजिंक्य रहाणे ने हैंपशर से जुड़ने वाला पहला भारतीय क्रिकेटर बनने पर खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा, ''मैं हैंपशर की तरफ से खेलने वाला पहला भारतीय बनने को लेकर उत्साहित हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा और हमारी टीम जीत दर्ज करेगी। मैं बीसीसीआई का खेलने की अनुमति देने के लिए आभार व्यक्त करता हूं।''

'महेंद्र सिंह धौनी को रेस्ट के लिए मनाना बहुत मुश्किल'

बता दें कि अजिंक्य रहाणे भारतीय टेस्ट टीम के सदस्य हैं और बीसीसीआई चाहता है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की पहली सीरीज में भाग लेने से पहले टेस्ट विशेषज्ञ काउंटी चैंपियनशिप में खेलें। 

दरअसल, भारत को जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैच खेलने हैं। ऐसे में काउंटी खेलने के लिए चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी, मयंक अग्रवाल, आर अश्विन और ईशांत शर्मा को चुना गया है।

चेतेश्वर पुजारा ने यॉर्कशायर से तीन साल का कांट्रैक्ट किया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया था कि वर्ल्ड कप के बाद टीम को वेस्टइंडीज से टेस्ट मैच खेलना है। टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ी जून से जुलाई के बीच कम से कम चार काउंटी मैच खेलेंगे। 

काउंटी के मुकाबले ड्यूक बॉल से खेले जाते हैं। वेस्टइंडीज में भी टेस्ट के मुकाबले ड्यूक बॉल से ही होते हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली भी पिछले साल सरे की ओर से खेलने वाले थे, लेकिन पीठ की चोट के कारण वे ऐसा नहीं कर सके थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ajinkya Rahane became 1st indian cricketer to play county cricket for Hampshire