फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटईशान किशन के साथ हो रही नाइंसाफी पर अजय जडेजा के तीखे बोल, 'हम सिलेक्शन नहीं, रिजेक्शन करते हैं'

ईशान किशन के साथ हो रही नाइंसाफी पर अजय जडेजा के तीखे बोल, 'हम सिलेक्शन नहीं, रिजेक्शन करते हैं'

ईशान किशन के साथ हो रही इस नाइंसाफी पर पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने तीखी बात कह दी है। जडेजा का कहना है कि इंडियन क्रिकेट की यह सबसे बड़ी प्रॉब्लम है कि हम सिलेक्शन नहीं बल्कि रिजेक्शन करते हैं। 

ईशान किशन के साथ हो रही नाइंसाफी पर अजय जडेजा के तीखे बोल, 'हम सिलेक्शन नहीं, रिजेक्शन करते हैं'
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 05 Dec 2023 08:45 AM
ऐप पर पढ़ें

सलामी बल्लेबाज ईशान किशन पिछले काफी समय से भारतीय टीम के साथ जुड़े हुए हैं, मगर प्लेइंग 11 में उन्हें लगातार अंतराल में जगह नहीं मिल रही है। कभी उनका बैटिंग ऑर्डर बदला जाता है तो कभी वह टीम कॉम्बिनेशन में फिट नहीं बैठते। वर्ल्ड कप 2023 के दौरान भी वह स्क्वॉड का हिस्सा थे, शुभमन गिल को डेंगू होने की वजह से किशन को पहले दो मैच खेलने का मौका मिला, मगर उसके बाद उन्होंने सिर्फ बेंच गर्म किया। सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किशन को पूरी सीरीज खिलाने का शानदार मौका था, मगर पहले तीन टी20 के बाद उन्हें बाहर कर दिया गया। ईशान किशन के साथ हो रही इस नाइंसाफी पर पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने तीखी बात कह दी है। जडेजा का कहना है कि इंडियन क्रिकेट की यह सबसे बड़ी प्रॉब्लम है कि हम सिलेक्शन नहीं बल्कि रिजेक्शन करते हैं। 

भारत के खिलाफ आगामी सीरीज से पहले क्विंटन डी कॉक के 'संन्यास' पर कोच ने किया बड़ा खुलासा

स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए जडेजा ने कहा 'वर्ल्ड कप खत्म हो गया है, उसको छोड़ देते हैं...आगे भी तो जिंदगी है। अब उसके बाद एक 5 मैच की सीरीज हो गई है, अब आप इस 5 मैच की सीरीज में कैसे खेले हो? ईशान किशन, जैसा मैं पहले कह रहा था कि मुझे तो बड़ा अच्छा लगता है वो लड़का जैसे खेलता है...हर एक को अलग प्लेयर अच्छा लगता है। उसको आपने तीन मैच खिलाए...उस तीन मैच के बाद वो क्या इतना थक गया कि उसे घर जाना पड़ गया? वो तो वर्ल्ड कप में भी नहीं खेला, पहले दो मैच मिले थे...वो ऐसा नहीं है कि उसको फ्री में मिले है।'

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने आगे कहा 'आपकी हिंदुस्तान की टीम में कितने प्लेयर हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में एक ही इनिंग में 200 बनाए हैं? अब वो कब तैयार होगा? क्या आप ट्रायल ही लेते रहोगे? आप पिछले दो साल भी ट्रायल लेते रहे हो...इंडियन क्रिकेट की प्रॉब्लम आज से नहीं बहुत पुरानी है...हम सिलेक्शन नहीं करते हम रिजेक्शन करते हैं।'

जडेजा ने कसा हार्दिक पांड्या पर तंज, कहा वह रेयर टेलेंट है और रेयर ही मैदान पर दिखते हैं

ईशान किशन ने भारत के लिए खेले 27 वनडे में 42.41 की औसत और 102.19 के स्ट्राइक रेट के साथ 933 रन बनाए हैं, वहीं 32 टी20 में उनके बल्ले से 25.68 की औसत और 124.38 के स्ट्राइक रेट के साथ 796 रन निकले हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 5 मैच की टी20 सीरीज के पहले तीन में से दो मुकाबलों में उन्होंने अर्धशतक जड़े।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें