फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजडेजा ने बताया, क्यों राहुल द्रविड़ को हमेशा टीम इंडिया के साथ होना चाहिए

जडेजा ने बताया, क्यों राहुल द्रविड़ को हमेशा टीम इंडिया के साथ होना चाहिए

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने बताया है कि राहुल द्रविड़ को मुख्य कोच के रूप में क्यों हमेशा टीम इंडिया के साथ होना चाहिए। उनका कहना है कि जब खिलाड़ी खेल रहे हैं तो आप क्यों साथ नहीं हैं। 

जडेजा ने बताया, क्यों राहुल द्रविड़ को हमेशा टीम इंडिया के साथ होना चाहिए
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 28 Nov 2022 08:45 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद न्यूजीलैंड के दौरे पर हमें एक नई टीम देखने को मिली। यहां तक कि टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ समेत पूरे सपोर्ट स्टाफ को आराम दिया गया। कप्तान रोहित शर्मा समेत कई सीनियर खिलाड़ी भी न्यूजीलैंड के दौरे पर नहीं गए, क्योंकि बांग्लादेश का दौरा भी जल्द शुरू होने वाला है। हालांकि, कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे, जो न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं और वे बांग्लादेश भी जाएंगे। यही कारण है कि टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने कहा है कि राहुल द्रविड़ एंड कंपनी को आराम नहीं मिलना चाहिए। 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान रविवार को प्राइम वीडियो पर बात करते हुए अजय जडेजा ने ब्रेक लेने के लिए राहुल द्रविड़ पर कटाक्ष किया। उन्होंने इस बात का भी जवाब दिया कि वीवीएस लक्ष्मण कितने प्रभावी हो सकते हैं। उन्हें लगता है कि एक कोच के लिए आईपीएल का ढाई महीने का आराम काफी है, क्योंकि आपको टीम के साथ सीमित समय के लिए ही काम करना है। पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "कोचों को ब्रेक की जरूरत नहीं है।" इस पर मैच प्रेजेंटर गौरव कपूर ने रिएक्ट किया और कहा, "नहीं. मैं बस पूछ रहा हूं।"

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हो सकता है वर्ल्ड कप 2023 फाइनल, यहां दर्शक बना चुके हैं वर्ल्ड रिकॉर्ड

जडेजा ने आगे बताया, "आईपीएल में आपको दो-ढाई महीने का ब्रेक मिलता है। मेरा मतलब है कि वे मेरे दोस्त हैं। विक्रम राठौर साथ खेले हैं। द्रविड़ भारत के लिए एक महान क्रिकेटर रहे हैं। मेरा मतलब है, उनके लिए कोई अनादर नहीं है, लेकिन यह एक ऐसा काम है, जिसे आप कुछ सालों तक करते हैं और आप खिलाड़ियों की तरह सब कुछ दे देते हैं। इसलिए आप ब्रेक मत लीजिए, अगर कुछ बड़ा नहीं है तो।" इस पर कपूर ने कहा कि न्यूजीलैंड दौरे के तुरंत बाद बांग्लादेश का दौरा शुरू होगा। इस पर जडेजा बोले कि जब कई खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा हैं और आगे बांग्लादेश में भी खेलेंगे तो कोच ऐसा क्यों नहीं कर सकते। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें