फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsAUS: आॅस्ट्रेलिया के सा​थ टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा

INDvsAUS: आॅस्ट्रेलिया के सा​थ टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा

भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने वाले रोहित शर्मा को उनकी हाल की व्यस्तता को देखते हुए भारत ए की तरफ से न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले चार दिवसीय मैच से विश्राम दिया गया है। अब वह 16 नवंबर को मुंबई से ही...

INDvsAUS: आॅस्ट्रेलिया के सा​थ टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा
भाषा।,नई दिल्ली। Tue, 13 Nov 2018 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने वाले रोहित शर्मा को उनकी हाल की व्यस्तता को देखते हुए भारत ए की तरफ से न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले चार दिवसीय मैच से विश्राम दिया गया है। अब वह 16 नवंबर को मुंबई से ही टी20 टीम के साथ आॅस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होंगे। दोनों देशों के बीच पहला टी20 मुकाबला 21 नवंबर को ब्रिसबेन में खेला जाएगा। रोहित को पहले भारत ए टीम में चुना गया था जो अंजिक्य रहाणे की अगुवाई में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ माउंट मानगुनई में 16 नवंबर से पहला चार दिवसीय मैच खेलेगी। रोहित को आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ छह दिसंबर से एडिलेड में होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले लंबे प्रारूप में मैच अभ्यास हासिल करने के लिए भारत ए टीम में चुना गया था। 

अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में न्यूजीलैंड गई है भारत ए टीम
बीसीसीआई ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा, 'न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए की शुरुआती टीम में चुने गए रोहित शर्मा को बीसीसीआई की चिकित्सा टीम ने टीम प्रबंधन और सीनियर चयनसमिति के साथ सलाह मशविरे के बाद विश्राम की सलाह दी है। यह फैसला उनकी हाल की व्यस्तता को देखकर लिया गया है।' भारत ने रोहित की अगुवाई में हाल में वेस्टइंडीज के साथ खेली गई तीन टी20 मैचों की श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। इस श्रृंखला का आखिरी मैच 11 नवंबर को खेला गया था। दोनों देशों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 6 दिसंबर से एडिलेड ओवल में होगी।

BAN vs ZIM: ब्रेंडन टेलर के शतक के बावजूद ताइजुल ने बांग्लादेश को दिलाई बढ़त

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले चार दिवसीय मैच के लिए भारत ए टीम अब इस प्रकार है: 

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मुरली विजय, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), के गौतम, शाहबाज नदीम, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, रजनीश गुरबानी, विजय शंकर, केएस भरत (विकेटकीपर)। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें