फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेट'IPL 2024 खिताब जीतने के बाद फ्यूचर भारतीय कप्तान की रेस में शुभमन गिल से बहुत आगे निकल गए हैं श्रेयस अय्यर'

'IPL 2024 खिताब जीतने के बाद फ्यूचर भारतीय कप्तान की रेस में शुभमन गिल से बहुत आगे निकल गए हैं श्रेयस अय्यर'

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में जिस तरह से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने आईपीएल 2024 में प्रदर्शन किया, उसकी चर्चा आने वाले कई महीनों तक होगी। अय्यर की कप्तानी की हर कोई तारीफ कर रहा है।

'IPL 2024 खिताब जीतने के बाद फ्यूचर भारतीय कप्तान की रेस में शुभमन गिल से बहुत आगे निकल गए हैं श्रेयस अय्यर'
shubman gill and shreyas iyer
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 27 May 2024 05:26 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में फ्रेंचाइजी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का हिस्सा रहे रॉबिन उथप्पा ने केकेआर के मौजूदा कप्तान श्रेयस अय्यर की जमकर तारीफ की है। केकेआर ने आईपीएल 2024 फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को एकतरफा मुकाबले में हराया। केकेआर की इस खिताबी जीत के बाद रॉबिन उथप्पा को लगता है कि टीम इंडिया के फ्यूचर कप्तान बनने की दौड़ में श्रेयस अय्यर काफी आगे हैं। उथप्पा ने कहा कि गौतम गंभीर के नेतृत्व में अय्यर अच्छे से कप्तान की जिम्मेदारी सीख रहे हैं। वो मैदान पर फील्ड सेट करने में, गेंदबाजों के बदलाव करने में काफी सहज दिखते हैं और किसी भी परिस्थिति में बहुत ज्यादा परेशान नहीं दिखते हैं। केकेआर के कप्तान के तौर पर यह अय्यर का दूसरा सीजन था। 2022 सीजन में अय्यर की कप्तानी में केकेआर की टीम सातवें पायदान पर रही थी। आईपीएल 2023 में अय्यर चोट के चलते नहीं खेल पाए थे। 

मैं वर्ल्ड कप ट्रॉफी भी उठाऊंगा...रिंकू ने क्यों किया इतना बड़ा दावा?

जियो सिनेमा पर रॉबिन उथप्पा ने कहा, 'मैं यह यहां कहने जा रहा हूं। वह आने वाले समय में भारतीय टीम की अगुवाई करेगा। मुझे लगता है कि वह इस रेस में सबसे आगे है, शायद शुभमन गिल से भी आगे। उसका कैरेक्टर ऐसा है कि उसे पता है कि टीम कैसे हैंडल की जाती है। मुझे लगता है कि इस सीजन में उसने काफी ज्यादा चीजें सीखी हैं। आपको समझना होगा कि वह गौतम गंभीर, चंद्रकांत पंडित, अभिषेक नायर जैसे लोगों के साथ काम कर रहा है।'

श्रेयस को आखिर कैसे मिली नई उड़ान? चोट-कॉन्ट्रैक्ट का गम और फिर ये सितम

आईपीएल से पहले अय्यर के लिए मुश्किल समय रहा था। बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में उनका नाम नहीं था, बैक पेन के चलते अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज और रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल नहीं खेल पाए थे। लेकिन इन सब बातों का असर आईपीएल 2024 में उसके प्रदर्शन पर नहीं पड़ा। उथप्पा ने इस बात के लिए भी अय्यर की तारीफ की कि उन्होंने इस सब बातों पर कोई बखेड़ा नहीं खड़ा किया।