After Tom Latham unbeaten double ton New Zealand Pacers push Sri Lanka on the verge of inning defeat in Wellington Test Match at Basin Reserve Cricket Ground - NZvsSL; 1st Test: टॉम लैथम का नाबाद दोहरा शतक, श्रीलंका बड़ी हार की ओर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NZvsSL; 1st Test: टॉम लैथम का नाबाद दोहरा शतक, श्रीलंका बड़ी हार की ओर

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम की नाबाद 264 रन की शानदार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड वेलिंगटन टेस्ट मैच में जीत की ओर बढ़ गया है।

Tom Latham.jpg

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम की नाबाद 264 रन की शानदार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड वेलिंगटन टेस्ट मैच में जीत की ओर बढ़ गया है। दूसरी पारी में श्रीलंका का शीर्ष क्रम एक बार फिर लड़खड़ा गया जिससे मेहमान टीम पर बड़ी हार का खतरा मंडरा रहा है। बेसिन रिजर्व मैदान पर टॉम लैथम की पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 578 रन बनाकर श्रीलंका पर 296 रन की बढ़त हासिल की। इसके बाद न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों टिम साउदी (7 रन पर 2 विकेट) और ट्रेंट बोल्ट (12 रन पर 1 विकेट) ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में श्रीलंका का स्कोर 3 विकेट पर 20 रन कर दिया। बोल्ट ने दनुष्का गुणातिलक (03) को पवेलियन भेजा जबकि साउदी ने दिमुथ करूणारत्ने (10) और धनंजय डिसिल्वा (00) की पारी का अंत किया।     

टॉम लैथम ने बनाया 2018 का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर         
तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर कुसाल मेंडिस 5 जबकि एंजेलो मैथ्यूज 2 रन बनाकर खेल रहे थे। श्रीलंका की टीम अब भी 276 रन से पीछे है जबकि उसके सिर्फ 7 विकेट शेष हैं। तीसरे दिन के हीरो हालांकि टॉम लैथम रहे जिन्होंने 121 रन से आगे खेलते हुए अपने करियर का पहला दोहरा शतक पूरा किया। उन्होंने न्यूजीलैंड की ओर से छठा सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर बनाया। मौजूदा वर्ष में यह किसी भी बल्लेबाज का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। लैथम ने 11 घंटे से अधिक की अपनी पारी के दौरान 489 गेंद में 21 चौके और एक छक्का मारा। लाहिरू कुमारा श्रीलंका के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 127 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।

रॉस टेलर और हेनरी निकोल्स ने भी जड़े अर्धशतक     
न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन की शुरुआत 2 विकेट पर 311 रन से आगे की। रॉस टेलर (50) अपने कल के स्कोर में इजाफा करने में नाकाम रहे और पहले ओवर में ही पवेलियन लौट गए। लाहिरू कुमारा ने उन्हें दिमुथ करूणारत्ने के हाथों कैच कराया। हेनरी निकोल्स भी 50 रन बनाने के बाद दूसरे सत्र में स्पिनर दिलरुवान परेरा का शिकार बने। लाहिरू कुमारा ने इसके बाद बीजे वाटलिंग को पवेलियन भेजा जो खाता भी नहीं खोल पाए। कोलिन डि ग्रैंडहोम ने तीन छक्कों और तीन चौकों की मदद से 49 रन की पारी खेली। वह धनंजय डिसिल्वा की गेंद पर छक्का जड़ने की कोशिश में कासुन रजिता को कैच दे बैठे।

AUSvsIND; 2nd Test: पर्थ टेस्ट में भारत मुश्किल में, जीत की दहलीज पर ऑस्ट्रेलिया

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:After Tom Latham unbeaten double ton New Zealand Pacers push Sri Lanka on the verge of inning defeat in Wellington Test Match at Basin Reserve Cricket Ground