After Tom Latham and Henry Nicholls tons Trent Boult early strikes Put down Sri Lanka on Knees in second test match at Christchurch - क्राइस्चर्च टेस्ट: श्रीलंका को चाहिए 636 रन, न्यूजीलैंड जीत से 8 विकेट दूर DA Image
23 नवंबर, 2019|7:07|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्राइस्चर्च टेस्ट: श्रीलंका को चाहिए 636 रन, न्यूजीलैंड जीत से 8 विकेट दूर

न्यूजीलैंड की ओर से दिए गए 660 रनों के विशालकाय लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने मैच के तीसरे दिन स्टंप्स तक 24 रन पर अपने दो विकेट गंवा दिए थे।

New Zealand Cricket Team.jpg (Photo: Blackcaps Twitter Handle)

टॉम लैथम और हेनरी निकोल्स के शतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने क्राइस्चर्च टेस्ट मैच में श्रीलंका के सामने जीत के लिए 660 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने मैच के तीसरे दिन स्टंप्स तक 24 रन पर अपने दो विकेट गंवा दिए थे। पहली पारी में 74 रन की बढ़त बनाने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी दूसरी पारी 4 विकेट पर 585 रन बनाकर घोषित की। वेलिंगटन में ड्रॉ खेले गए पहले टेस्ट मैच में 264 रन बनाने वाले टॉम लैथम ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए क्राइस्चर्च टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में 176 रन की लाजवाब पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 370 गेंदों का सामना करके 17 चौके और एक छक्का लगाया।

हेनरी निकोल्स - टॉम लैथम का शानदार शतक    
हेनरी निकोल्स ने भी नाबाद 162 रन बनाए जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर है। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 214 रन जोड़े। इन दोनों के अलावा जीत रावल ने 74 और कोलिन डि ग्रैंडहोम ने नाबाद 71 रन का योगदान दिया। ग्रैंडहोम ने 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया जो न्यूजीलैंड की तरफ से टेस्ट मैच में लगाया गया सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड है। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 178 रन पर आउट होने के बाद ट्रेंट बोल्ट की खतरनाक गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका की पहली पारी 104 रन पर समेट दी थी और 78 रन की बढत हासिल कर ली। मैच के तीसरे दिन 2 विकेट पर 231 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाते हुए न्यूजीलैंड ने बिना कोई विकेट गंवाए पहले सत्र में 96 और दूसरे सत्र में 134 रन जोड़े। 

श्रीलंका के सामने 660 रनों का विशालकाय लक्ष्य    
टॉम लैथम की शानदार पारी का अंत चाय के विश्राम से ठीक पहले चमीरा ने किया। चमीरा की गेंद लैथम के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर के पास चली गई। लाहिरु कुमारा ने सुबह के सत्र में रॉस टेलर (40) को पगबाधा आउट किया था। लेकिन उनकी जगह लेने के लिए उतरे निकोल्स ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। निकोल्स और ग्रैंडहोम ने पांचवें विकेट के लिए 124 रन की अटूट साझेदारी की। कोई भी टीम टेस्ट क्रिकेट में अभी तक 418 रन से अधिक रनों के लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई है और श्रीलंका के लिए भी अगले दो दिन में 660 रन के लक्ष्य तक पहुंचना लगभग नामुमकिन ही है। लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। उसने पहले दो ओवरों में ही अपनी सलामी जोड़ी गंवा दी। स्टंप उखड़ने के समय कप्तान दिनेश चंदीमल 14 और कुसाल मेंडिस 6 रन पर खेल रहे थे।

AUSvsIND: भारतीय पिचों पर सीखे गए गुण का जसप्रीत बुमराह ने मेलबर्न में उठाया फायदा

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:After Tom Latham and Henry Nicholls tons Trent Boult early strikes Put down Sri Lanka on Knees in second test match at Christchurch