DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2021 का सफर खत्म होने के बाद अब यहां जुटेंगे रोहित शर्मा-केएल राहुल जैसे स्टार भारतीय खिलाड़ी

IPL 2021 का सफर खत्म होने के बाद अब यहां जुटेंगे रोहित शर्मा-केएल राहुल जैसे स्टार भारतीय खिलाड़ी

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Sat, 09 Oct 2021 12:58 PM
IPL 2021 का सफर खत्म होने के बाद अब यहां जुटेंगे रोहित शर्मा-केएल राहुल जैसे स्टार भारतीय खिलाड़ी

आईपीएल 2021 में शुक्रवार को हुए मुंबई इंडियंस-सनराइजर्स हैदराबाद मैच के बाद प्लेऑफ की तस्वीर साफ हो गई है। मुंबई की टीम दुर्भाग्यशाली रही और थोड़े अंतर से प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गई और कोलकाता नाइट राइडर्स बेहतर नेट रन रेट के चलते मौके पर चौका मारने में सफल रही। आईपीएल इतिहास में पांच खिताब जीत चुकी मुंबई के लिए हैदराबाद के खिलाफ 42 रनों की जीत के बावजूद प्लेऑफ से चूकना आसान नहीं था। इस हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा समेत मुंबई टीम में शामिल कई खिलाड़ी अब टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए जुट जाएंगे। बता दें कि मुंबई की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी है, जो टी-20 वर्ल्ड कप खेलने जा रही भारतीय टीम का हिस्सा हैं। इसके अलावा प्लेऑफ में जगह न बनानी वाली अन्य आईपीएल टीमों के भारतीय खिलाड़ी भी अब टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए दुबई में जुटेंगे और प्रैक्टिस करेंगे।

IPL 2021: वीरेंद्र सहवाग ने बताया, मुंबई इंडियंस को किन 3 खिलाड़ियों को करना चाहिए रिटेन

मुंबई टीम में रोहित के अलावा जो अन्य खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल हैं, उनमें सलामी बल्लेबाज इशान किशन, मिडिल ऑर्डर बैट्समैन सूर्यकुमार यादव, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और लेग स्पिनर राहुल चाहर का नाम है। इसके अलावा पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल और मोहम्मद शमी और सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार भी हैं, जो अब टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू करेंगे। इन सभी खिलाड़ियों की टीमें प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी हैं। इनके अलावा टी-20 वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में जो अन्य खिलाड़ी शामिल हैं, उनकी टीमों ने आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबलों में जगह बनाई है, जिससे चलते उन्हें दो-तीन मैच और खेलने पड़ेंगे।

IPL 2021: इशान किशन ने बताया, विराट कोहली के अलावा किन अन्य खिलाड़ियों की वजह से की फॉर्म में वापसी

गौरतलब है कि भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री पहले ही दुबई पहुंच गए हैं। उनके अलावा बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, बॉलिंग कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी दुबई पहुंच चुके हैं और इस समय क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर रहे हैं। सभी कोचिंग स्टाफ 13 अक्टूबर से काम करना शुरू कर देंगे। माना जा रहा है कि टीम इंडिया के खिलाड़ी दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स के होटल Th8 Palm में ठहरेंगे। भारतीय टीम 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। शास्त्री टी-20 वर्ल्ड कप के बाद कोच पद से हट जाएंगे। वे पहले ही कह चुके हैं कि वह अपने कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पूर्व विकेटकीपर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का मेंटोर बनाया गया है और उनकी देखरेख में विराट कोहली की सेना मैदान पर उतरेगी। भारतीय टीम को इस बार ग्रुप-2 में अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ रखा गया है। पाकिस्तान से भिड़ने के बाद टीम इंडिया अपना अगला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी, जबकि अफगानिस्तान से कोहली की टीम की टक्कर 3 नवंबर को होगी।

IPL 2021 का सफर खत्म होने के बाद अब यहां जुटेंगे रोहित शर्मा-केएल राहुल जैसे स्टार भारतीय खिलाड़ी
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें