DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENGvsIND: हार के बाद सुनील गावस्कर बोले- टीम इंडिया में कौन खेलेगा इसकी समीक्षा हो

विराट की कप्तानी की असल परीक्षा ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में होनी थी। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में विराट कोहली एक कप्तान के तौर पर विफल रहे हैं।

Sunil Gavaskar

इंग्लैंड के खिलाफ साउथैम्प्टन में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में 60 रनों से मिली हार के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम ने सीरीज भी गंवा दिया। पांच टेस्ट मैचों की इस सीरीज में इंग्लैंड ने भारत पर 3-1 से निर्णायक बढ़त बना ली है। सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच 'द ओवल' क्रिकेट ग्राउंड में शुक्रवार, 7 सितंबर से शुरू होगा। भारत की हार के बाद क्रिकेट विशेषज्ञों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। इस बीच भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल खड़े किए हैं। एक प्राइवेट टीवी न्यूज चैनल से बातचीत में सुनील गावस्कर ने कहा कि विराट कोहली को साल 2014 में टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई थी तब उन्होंने टीम में नया जोश भरा था और दिशा देने का काम किया। लेकिन विराट की कप्तानी की असल परीक्षा ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में होनी थी। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में विराट कोहली एक कप्तान के तौर पर विफल रहे हैं। अब आॅस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का दौरा बचा है। 

'टीम में किस खिलाड़ी की जरूरत है और किसकी नहीं इसकी समीक्षा हो'
गावस्कर ने कहा कि वेस्टइंडीज या श्रीलंका जैसी टीमों को उनके घर में हराना कोई बड़ी बात नहीं रह गई है। गावस्कर ने कहा कि बल्लेबाज के रूप में विराट ने उम्मीद से कहीं बेहतर प्रदर्शन किया है लेकिन कप्तान तभी सफल हो सकता है जब उसकी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी। विराट कोहली से हमेशा उम्मीदें बहुत ऊंची रहती हैं और इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ। यही वजह है कि देशभर के क्रिकेट प्रेमी इस हार से निराश हैं। गावस्कर ने कहा कि यह हार निराशाजनक है और इसकी समीक्षा की जानी चाहिए। यह देखना पड़ेगा कि कौन से खिलाड़ी टीम की जरूरत हैं और किसे बाहर किया जा सकता है। उन्होंने हार्दिक पांड्या के बारे में कहा कि पिछले कुछ टेस्ट मैचों में उन्होंने खुद को साबित करके दिखाया है। लेकिन इस सीरीज में ऑलराउंडर के तौर वह पूरी तरह सफल नहीं रहे। टीम इंडिया को आलोचना से प्रेरणा लेनी चाहिए क्योंकि ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जिन्होंने काबिलियत के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया।

INDvsENG: सचिन ने बताया, इन दो मामलों में इंग्लैंड के सामने कमजोर पड़ा भारत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:After Series lost Against England Former Indian Captain Sunil Gavaskar says Now Review should have been done of Players in Indian Cricket Team