DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AUSvsIND: एडिलेड फ़तह के बाद विराट की कंगारु टीम को चेतावनी, कहा- सिर्फ एक जीत से संतुष्ट नहीं होंगे

भारत 2014 में भी एडिलेड ओवल में पहला टेस्ट मैच जीतने के करीब पहुंचा गया था लेकिन अंत में उसे 48 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

Indian Skipper Virat Kohli

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एडिलेड टेस्ट मैच में जीत के बाद आॅस्ट्रेलिया को चेताया है कि मेहमान टीम के जज्बे में आगे भी कोई कमी नहीं आएगी और बाकी बचे तीन मैचों में भी टीम इंडिया जीत के इरादे से उतरेगी। भारत ने आॅस्ट्रेलिया में 70 बरस में पहली बार श्रृंखला का पहला टेस्ट मैच जीता, जब उसने सोमवार को एडिलेड टेस्ट में कंगारू टीम को 31 रन से हराया। विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, 'हम सिर्फ एक टेस्ट मैच जीत कर खुश नहीं होने वाले। हां, हम इस जीत से खुश हैं लेकिन हमें इसे आगे बढ़ाना होगा। हमारे पास गंवाने के लिए कुछ नहीं है।' भारत 2014 में भी एडिलेड ओवल में पहला टेस्ट मैच जीतने के करीब पहुंचा गया था लेकिन अंत में उसे 48 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

पहला टेस्ट जीतने के बाद मनोबल काफी बढ़ेगा    
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, 'चार साल पहले आॅस्ट्रेलियाई टीम 48 रन से जीती थी। इस बार हमने काफी बेहतर काम किया और 31 रन से जीते। यह शानदार अहसास है। आॅस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला में इससे पहले कभी बढ़त नहीं बनाई, इससे काफी मनोबल बढ़ेगा। इससे हमें इस तरह की बड़ी श्रृंखला खेलने के लिए सही लय मिली है। हमें पांच दिन तक कड़ी मेहनत करनी पड़ी। शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से भी। यह सभी चीजें नतीजे में नजर आईं, इसलिए यह विशेष अहसास है।' गौरतलब है कि भारत के 323 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आॅस्ट्रेलिया के निचले क्रम ने कड़ी टक्कर पेश की लेकिन इसके बावजूद दूसरी पारी में वह 291 रन पर आउट हो गई। 

कप्तान विराट कोहली ने की गेंदबाजों की तारीफ
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जीत दिलाने के लिए चार गेंदबाजों के अपने आक्रमण की तारीफ की। उन्होंने कहा, 'यह काफी सकारात्मक संकेत है। चार गेंदबाजों के साथ 20 विकेट चटकाना। विशेषकर कूकाबूरा गेंद से। अतीत में हम इस तरह के दबाव को अधिक देर तक झेलने में नाकाम रहे थे। एडिलेड टेस्ट मैच का पहला दिन हमारे खिलाफ गया लेकिन चेतेश्वर पुजारा ने हमें मैच में वापसी दिलाई, इसके बाद बाकी चार दिन हमने पकड़ ढीली नहीं होने दी। इस बार हमें अपनी गलतियों से जल्दी सबक लेने की जरूरत थी।' कोहली ने कहा कि चार गेंदबाजों के साथ उतरते हुए यह महत्वपूर्ण है कि आप अलग अलग मौकों पर उनका प्रभावी तरीके से इस्तेमाल करें। स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दो पारियों में 86.5 ओवर फेंके और इस दौरान छह विकेट चटकाए।

VIDEO: एडिलेड टेस्ट मैच में जीत के बाद फिसली कोच रवि शास्त्री की जुबान, कर दी अभद्र टिप्पणी

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:After Historic win at Adelaide Oval Indian Skipper Virat Kohli warns Australia for the rest of Series