फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटकामरान अकमल ने अर्शदीप को लेकर उड़ाया था सिख समाज का मजाक, हरभजन सिंह भड़के तो मांगी माफी

कामरान अकमल ने अर्शदीप को लेकर उड़ाया था सिख समाज का मजाक, हरभजन सिंह भड़के तो मांगी माफी

कामरान अकमल ने इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच में आखिरी ओवर करने के लिए अर्शदीप सिंह को लेकर सिख समाज का मजाक उड़ाया था। इस पर हरभजन सिंह भड़क गए तो कुछ देर बाद उन्होंने माफी मांग ली।  

कामरान अकमल ने अर्शदीप को लेकर उड़ाया था सिख समाज का मजाक, हरभजन सिंह भड़के तो मांगी माफी
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 06:07 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने अर्शदीप सिंह का नाम लेकर सिख समाज का मजाक उड़ाया था। इसके बारे में जैसे ही हरभजन सिंह को पता चला तो उन्होंने कामरान अकमल की खिंचाई कर दी और उनको कहा कि अपना गंदा मुंह बंद रखें और जान लें कि सिख समाज ने उनके लिए क्या किया है। सोशल मीडिया पर आलोचना होता देख कामरान अकमल ने बिना किसी देरी के सिख समाज से माफी मांगी है।  

दरअसल, न्यूयॉर्क में खेले गए इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच में भारत के लिए आखिरी ओवर अर्शदीप सिंह ने फेंका। उस ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 18 रन बनाने थे, लेकिन टीम 11 रन ही बना सकी और मुकाबला 6 रनों के अंतर से हार गई। इसके बाद पाकिस्तान में ऑन एयर एक टीवी शो में मैच का विश्लेषण करते हुए कामरान अकमल ने सरदार जी 12 बज गए क्या? इसका मजाक उड़ाया था। उनकी ये फूहड़ता दूसरे पेनलिस्ट के मजाक उड़ाने पर भी नहीं रुकी।  

113 रन बनाकर भी जीत गई साउथ अफ्रीका की टीम, न्यूयॉर्क में फिर रनों के लिए तरसे बल्लेबाज

ये वीडियो जब हरभजन सिंह ने देखा तो उन्होंने कामरान अकमल की खटिया खड़ी कर दी और एक्स पोस्ट करते हुए लिखा, "आपको अपना गंदा मुंह खोलने से पहले सिखों का इतिहास जान लेना चाहिए। हम सिखों ने अपनी माताओं और बहनों को बचाया था जब उन्हें आक्रमणकारियों द्वारा अपहरण कर लिया गया था, समय उस समय 12 बजे का था। शर्म आनी चाहिए...।" 

हरभजन सिंह का ये पोस्ट और सोशल मीडिया पर हुई भारी आलोचना के बाद सोमवार की देर रात कामरान अकमल ने एक्स पर पोस्ट करते हुए सिख समाज से माफी मांगी और लिखा, "मैं अपनी हालिया टिप्पणियों पर गहरा खेद व्यक्त करता हूं और हरभजन सिंह तथा सिख समुदाय से ईमानदारी से माफी मांगता हूं। मेरे शब्द अनुचित और अपमानजनक थे। मैं पूरी दुनिया में सिखों का बहुत सम्मान करता हूं और मेरा कभी किसी को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं था। मैं सच में माफी चाहता हूं।" 

भारतीय मूल के यूएसए के क्रिकेटर जसकरन मल्होत्रा ने भी कामरान अकमल को आड़े हाथों लिया और उनको जमकर खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, "दुर लानत आ कामी(कामरान अकमल) भाई। हम दो सप्ताह पहले ह्यूस्टन में साथ में थे। आज तुस्सी आ बयान दे रहे हो। मेरे एत्थे यूएसए विच इन्ने मुसलमान यार दोस्त आ कदे किसी ने चंगा मंडा नेई कहा। रब तोनू सही मत बख्शे।" उन्होंने पंजाबी में जो लिखा उसका मतलब है कि आपने गलत बयान दिया है। मेरे साथ के मुसलमान दोस्त ऐसा नहीं करते। खुदा तुमको सद बुद्धि दे।

बता दें कि अर्शदीप सिंह को लेकर पहले भी पाकिस्तान की ओर से एक एजेंडा चलाया गया था, जब उनका प्रदर्शन एशिया कप के एक मैच में पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा नहीं रहा था। यहां तक कि उन्होंने मोहम्मद शमी के खिलाफ भी एजेंडा चलाने की कोशिश की थी, जब भारतीय टीम को 2021 के टी20 वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान से हार मिली थी। हालांकि, भारतीय लोगों ने अपने खिलाड़ियों का पुरजोर समर्थन किया था और पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया था।