DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: भारत के खिलाफ 3 देशों के कुल 8 स्पिनर्स जो नहीं कर सके उसे मुजीब ने कर दिखाया

अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान ने इस विश्व कप में भारत के खिलाफ वह कर दिखाया जो दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के स्पिनर्स नहीं कर सके।

mujeeb ur rahman

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारत ने अब तक 5 मैच खेले हैं। भारत के शुरुआती 4 मैच क्रमश: दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ था। जिसमें से न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। भारत ने इस विश्व कप में अपना 5वां मुकाबला अफगानिस्तान के साथ खेला। अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान ने इस विश्व कप में भारत के खिलाफ वह कर दिखाया जो दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के स्पिनर्स नहीं कर सके। दरअसल, मुजीब उर रहमान ने इस मुकाबले में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन वापस भेजा।

READ ALSO: ICC CWC 2019: क्रिकेट विश्व कप में विराट ने की अजहर के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

यह 5 मैचों में पहला अवसर था जब किसी स्पिनर ने भारतीय बल्लेबाज को आउट करने में सफलता प्राप्त की। इसके पहले वाले मैचों में भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर और तबरेज शम्सी, ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा और ग्लेन मैक्सवेल, पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज, शादाब खान, शोएब मलिक और इमाद वसीम सहित कुल 8 स्पिनर्स ने हाथ आजमाए थे। लेकिन इनमें से कोई भी भारत के किसी एक बल्लेबाज को आउट करने में सफल नहीं पाया था। मुजीब ने रोहित शर्मा को बोल्ड कर इस सिलसिले को तोड़ा। रोहित सिर्फ 1 रन बना सके।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:After four matches Mujeeb Ur Rahman is the first spinner to dismiss an Indian batsman in this World Cup