फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजब एक ओवर में 30 रन देने के बाद 15 दिनों तक लगातार रोए थे ईशांत शर्मा

जब एक ओवर में 30 रन देने के बाद 15 दिनों तक लगातार रोए थे ईशांत शर्मा

ईशांत शर्मा मौजूदा समय में क्रिकेट के लंबे प्रारूप में भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में भारत की 2-1 से जीत में प्रमुख भूमिका निभाई।...

जब एक ओवर में 30 रन देने के बाद 15 दिनों तक लगातार रोए थे ईशांत शर्मा
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,नई दिल्ली। Mon, 21 Jan 2019 08:36 PM
ऐप पर पढ़ें

ईशांत शर्मा मौजूदा समय में क्रिकेट के लंबे प्रारूप में भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में भारत की 2-1 से जीत में प्रमुख भूमिका निभाई। ऑस्ट्रेलिया से भारत वापस लौटने के बाद ईशांत ने अंग्रेजी अखबार 'दि इंडियन एक्सप्रेस' को दिए इंटरव्यू में एक बहुत ही निजी खुलासा किया है, जिसके बारे में इससे पहले कभी बातचीत नहीं हुई। ईशांत ने इस इंटरव्यू में बताया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में 19 अक्टूबर 2013 को खेले गए वनडे मैच में अपने एक ओवर में 30 रन खर्च करने के बाद वह लगातार 15 दिनों तक रोए थे। भारत को उस मैच में 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। जेम्स फॉल्कनर ने उस मैच में 29 गेंदों में 2 चौकों और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 63 रन की पारी खेली थी।

एक ओवर में 30 रन देकर 15 दिनों तक रोए थे ईशांत शर्मा
इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के शानदार 139 रनों की पारी की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 303 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 41 ओवर में 213 रन के स्कोर पर ही अपने 6 विकेट गंवा दिए थे और उसे मैच जीतने के लिए 54 गेंदों में 101 रन की दरकार थी। यहीं से जेम्स फॉल्कनर ने मैच का पासा पलट दिया। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 3 ओवर में जब 44 रन की दरकार थी तो ईशांत शर्मा गेंदबाजी के लिए आए। यानी 48वें ओवर में ईशांत के सामने जेम्स फॉल्कनर थे। फॉल्कनर ने ईशांत के इस ओवर में 30 रन जड़ दिए। इससे पहले ईशांत ने 7 ओवर में 33 रन दिए थे। आखिरी में ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला 4 विकेट से जीत लिया।

ईशांत की पत्नी को इस प्रतिक्रिया पर नहीं हो रहा था विश्वास
ईशांत शर्मा को मैच के बाद यह बात दुख देती रही कि उनकी वजह से भारत वह मैच हार गया। ईशांत ने बताया कि वह इस बारे में सोचकर 15 दिन तक रोते रहे। उन्होंने इंटरव्यू में कहा, 'मैंने सिर्फ एक दिन नहीं बल्कि 15 दिनों तक रोया। मैं हमेशा से खुद को लेकर काफी सख्त रहा हूं। मैं उन लोगों में से नहीं हूं जो चीजों को जल्दी भूलकर आगे बढ़ जाते हैं। मैंने अपनी खराब गेंदबाजी से भारत को एक मैच हरा दिया था।' ईशांत की पत्नी प्रतिमा सिंह जो इस इंटरव्यू में मौजूद थीं, ने बताया कि उन्हें एक मैच हारने के कारण ईशांत का इस तरह रोना बिल्कुल नहीं समझ आ रहा था। उन्होंने कहा, 'मैंने इससे पहले कभी भी ईशांत की आंखों में आंसू नहीं देखे थे। मैंने कहा कि क्रिकेट ही सबकुछ नहीं है, इसे सिर पर मत चढ़ाकर रखा करो।'

Virat Kohli तोड़ेंगे सचिन के शतकों का रिकॉर्ड, बनेंगे वनडे के 'ब्रैडमैन' : इयान चैपल 

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें