DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC CWC 2019: जानिए पाकिस्तान के साथ कौन सा विश्व कप मुकाबला है सचिन का पसंदीदा

भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप में छह मैच खेले हैं, जिसमें से सचिन ने पांच में हिस्सा लिया है। सचिन ने 1992, 1996, 1999, 2003 और 2011 में विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेले हैं।

sachin tendulkar jpg

भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप में होने वाले मैच के क्या मायने होते हैं इस बात को क्रिकेट के भगवान से बेहतर कौन जान सकता है। भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप में छह मैच खेले हैं, जिसमें से सचिन ने पांच में हिस्सा लिया है। सचिन ने 1992, 1996, 1999, 2003 और 2011 में विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेले हैं। सचिन का कहना है कि उनके क्रिकेटिंग करियर में 2011 में विश्व कप जीतने के बाद साल 2003 के विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया मैच सबसे पसंदीदा विश्व कप मैचों में से एक है। सचिन ने उस मैच में 98 रनों की पारी खेली थी। 

READ ALSO: ICC CWC 2019: विराट कोहली बोले- PAK के खिलाफ जीत या हार से टूर्नामेंट खत्म नहीं होगा

सचिन ने आईएएनएस से बातचीत में कहा, 'साल 2011 में विश्व कप जीतने के बाद अगर कोई यादगार पल है तो वो है 2003 में पाकिस्तान के खिलाफ सेंचुरियन में खेला गया मैच। उस मैच को लेकर जो माहौल बना था और हम जिस तरह से खेले और जीते थे वह शानदार था। साथ ही हमने जिस तरह से उस जीत का जश्न मनाया था और उसके बाद हम टूनार्मेंट में जिस तरह से आगे बढ़े थे वो बेहतरीन था, इसमें कोई शक नहीं है, वो विशेष है।' सचिन ने उस मैच में 75 गेंदों पर 98 रनों की पारी खेली थी।

READ ALSO: ICC CWC 2019: अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराकर दक्षिण अफ्रीका ने खोला जीत का खाता

सचिन ने उस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी और वसीम अकरम, वकार यूनिस, शोएब अख्तर जैसे दिग्गज गेंदबाजों पर खूब रन बटोरे थे। सचिन को इस पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' मिला था। सचिन के लिए हालांकि उस पुरस्कार से ज्यादा वह खुशी मायने रखती है जो उन्होंने प्रशंसकों के चेहरे पर देखी थी। सचिन ने कहा, 'पूरा देश जश्न मना रहा था और मुझे याद है कि उस समय मेरे कई दोस्त मुझे फोन कर रहे थे और पटाखों, प्रशंसकों की आवाजें सुना रहे थे। हर कोई जश्न मना रहा था।'

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:After 2011 World Cup win 2003 World Cup Match against Pakistan is Sachin Tendulkar Favorite